Home »Rajasthan »Jalore Zila »Sanchore » बतायाजाता है कि इस

बतायाजाता है कि इस

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:00 AM IST

सर्दी की सीजन ...

बतायाजाता है कि इस बालिका के प्लेटलेट्स में लगातार बुखार के हालात रहने के कारण काफी कमी आई है। गुरुवार शाम से उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। इसी प्रकार सेदरिया बालोतान के ही धीरादेवी (38) प|ी थानाराम देवासी को भी लगातार बुखार आने पर तखतगढ़ के सरकारी अस्पताल में कार्ड टेस्ट करवाने पर उसमें भी डेंगू के लक्षण पाए गए है।

डिप्टी सीएमएचओ डॉ. एसके चौहान ने बताया कि जिले में अब तक 28 एलाइजा पॉजीटिव 228 कार्ड टेस्ट से डेंगू पॉजीटिव मिले हैं। डॉ. चौहान ने बताया कि सर्दी बढ़न
बतायाजाता है कि इस बालिका के प्लेटलेट्स में लगातार बुखार के हालात रहने के कारण काफी कमी आई है। गुरुवार शाम से उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। इसी प्रकार सेदरिया बालोतान के ही धीरादेवी (38) प|ी थानाराम देवासी को भी लगातार बुखार आने पर तखतगढ़ के सरकारी अस्पताल में कार्ड टेस्ट करवाने पर उसमें भी डेंगू के लक्षण पाए गए है।

डिप्टी सीएमएचओ डॉ. एसके चौहान ने बताया कि जिले में अब तक 28 एलाइजा पॉजीटिव 228 कार्ड टेस्ट से डेंगू पॉजीटिव मिले हैं। डॉ. चौहान ने बताया कि सर्दी बढ़ने के साथ डेंगू का असर कम होने लगता है मगर ग्रामीण क्षेत्रों में एक ही जगह अधिक दिनों तक पानी जमा रहने से लार्वा पनपने से डेंगू होने की संभावना रहती है।

इसकारण से फैल रहा डेंगू

-इसकेपीछे बरसात की सीजन में अभी तक कई स्थानों पर भरा बरसाती पानी तथा मच्छरों की भरमार को प्रमुख कारण माना जा रहा है।

लापरवाही की हद

लगातार डेंगू के मरीज सामने आने के बाद भी चिकित्सा अधिकारियों ने अभी तक गांवों में टीम भेजकर सर्वे तक नहीं कराया है। यहां तक कि फोगिंग भी नहीं हो रही है। अधिकारी अपनी लापरवाही को दबाने के लिए डेंगू मरीजों के आंकड़े भी छिपा रहे हैं।

नंदीशालामें ...

निजीअस्पतालों से एकत्रित किया 3 लाख का चंदा : तहसीलदारप्रहलादसिंह भाटी ने गुरुवार को सांचौर स्थित विभिन्न निजी अस्पतालों में जाकर डॉक्टरों से चारे के लिए चंदा देने का आग्रह किया। इस पर डॉक्टरों ने चारे के लिए तीन लाख रुपए उन्हें दिए। तहसीलदार ने बताया कि चारे के लिए मनमोहन हॉस्पिटल सांचौर हॉस्पिटल से 51-51 हजार रुपए, बीलाल हॉस्पिटल से 50 हजार, तलेसरा हॉस्पिटल से 25 हजार, राधेश्याम वैष्णव, सत्यपाल हॉस्पिटल ममता हॉस्पिटल से 21- 21 हजार, डॉ. नरसीराम देवासी, डॉ. उतम पुरोहित, डॉ. मनोज गंगवाणी डॉ. सुभाष सैनी ने 11-11 हजार डॉ. शिशुपाल भट्टड़ ने चारे के लिए 5100 रुपए तहसीलदार को दिए।

इनके अलावा भामाशाह संपतराज बुरड़ ने दो ट्रक चारा भेजने की स्वीकृति दी। इस दौरान तहसीलदार के साथ ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. विभाराम चौधरी, पंचायत समिति सदस्य हरिसिंह राव, मानव सेवा ट्रस्ट अध्यक्ष गणपत पुरोहित जगदीश मालवीय ने भी शहरवासियों से आग्रह कर चंदा जुटाया।

60किलो प्लास्टिक...

कुल्हड़वितरण आज भी : आयुक्तत्रिकमदान चारण ने बताया कि नगर परिषद की ओर से शहर में संचालित चाय विक्रेताओं के लिए निशुल्क कुल्हड वितरण किया जा रहा है। ऐसे में चाय विक्रेता परिषद कार्यालय में आकर कुल्हड ले जा सकते हैं। चारण ने बताया कि दो दिन तक निशुल्क वितरण करने के बाद कोई भी चाय विक्रेता प्लास्टिक कप का उपयोग करते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

शातिरचोर ...

4सितंबर 2015 को पुलिस थाना सायला अंतर्गत देता कला निवासी मोतीराम देवासी की दुकान के ताले तोड़कर करीब 70-80 हजार रूपए का सामान चुराने और बाड़मेर जिलांतर्गत पुलिस थाना गुडामालानी में वर्ष 2015 में नकबजनी के मामले दर्ज होना सामने आया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बतायाजाता है कि इस
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Sanchore

      Trending Now

      Top