Home »Rajasthan »Jalore Zila »Sanchore » दांतिया सरपंच ने 4 शहीदों के परिवारों को दी आर्थिक मदद

दांतिया सरपंच ने 4 शहीदों के परिवारों को दी आर्थिक मदद

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:05 AM IST

दांतिया सरपंच ने 4 शहीदों के परिवारों को दी आर्थिक मदद
शहीद की पुत्री के नाम 51 हजार की एफडी बनवाई

जम्मूकश्मीर में पाकिस्तान से फायरिंग के दौरान कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में शहीद हुए राइफलमैन प्रभुसिंह की प|ी के नाम 25 हजार का चेक देने के अलावा उनकी 2 साल की बेटी पलक के लिए के नाम से भी बैंक में 51 हजार रुपए की एफडी करवाई है।

भास्कर न्यूज | सांचौर

जम्मूकश्मीर में शहीद हुए राजस्थान के वीर सपूतों के परिजनों की आर्थिक मदद करने के लिए उपखंड क्षेत्र के दांतिया ग्राम पंचायत की सरपंच भगवत कंवर और उनके पति महावीरसिंह ने गुरुवार को कलेक्टर से मिलकर 25-25 हजार राशि के चेक कलेक्टर को सौंपे। जानकारी के अनुसार हाल ही में जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते राजस्थान के चार वीर सपूत अलग-अलग घटनाओं में वीरगति को प्राप्त हुए थे। जिनके परिजनों की आर्थिक मदद के लिए दातियां सरपंच ने आगे आकर स्वयं के स्तर पर उनके परिजनों को 25-25 हजार रुपए की राशि आर्थिक सहायता दी। गुरुवार को सरपंच भगवत कंवर और उनके पति महावीरसिंह दातियां जिला मुख्यालय पहुंचे और कलेक्टर से मुलाकात कर सहायता राशि के चेक सुपुर्द किए। इस दौरान सरपंच भगवत कंवर ने कहा कि राज्य के वीरों ने अपने देश की रक्षा के लिए बलिदान दिया है। जिसे राजस्थान तो क्या पूरा देश कभी नहीं भूल पाएगा। उन्होंने कहा कि इन वीर शहीदों के परिवारजनों की आर्थिक सहायता करते हुए उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। इस मौके सरपंच के पति महावीरसिंह दातियां ने कहा कि देश के लिए शहीद होने वाले वीरों तथा उनके परिजनों के लिए हर संभव मदद को तैयार है। उन्होंने कहा कि वीरों पर आज सारा देश नाज कर रहा है।

इनचार जवान शहीदों के परिजनों को दी राशि : दातियांसरपंच भगवत कंवर ने राजस्थान के चार शहीदों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी है। उन्होंने बताया कि सिरोही के नागाणी निवासी शहीद रमेश कुमार चौधरी के पिता के नाम, बाड़मेर के बायतु निवासी शहीद प्रेमसिंह सहारण की प|ी के नाम, जैसलमेर के राजमथाई निवासी शहीद नरपतसिंह राठौड़ की प|ी के नाम तथा जोधपुर के शेरगढ़ निवासी शहीद प्रभूसिंह राठौड़ की प|ी के नाम का 25-25 हजार रुपए के चेक सौंपे गए हैं।

इनकाकहना है

^देशकी सीमा पर हमारी सुरक्षा करने वाले देश के जवानों के लिए हर सच्चा देशवासी किसी भी तरह की मदद को तैयार है। हाल ही में शहीद हुए राजस्थान के इन चार वीर सपूतों के नाम कलेक्टर को 25-25 हजार का चेक दिया है। शहीद प्रभुसिंह की पुत्री पलक के नाम 51 हजार की बैंक एफडी बनाई है। यह हमारा फर्ज था कि देशवासियों की सुरक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों के परिजनों के लिए कुछ किया जाए। -भगवत कंवर, सरपंच, ग्राम पंचायत दातिया

सहायता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: दांतिया सरपंच ने 4 शहीदों के परिवारों को दी आर्थिक मदद
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Sanchore

      Trending Now

      Top