Home »Rajasthan »Jalore Zila »Sayala » कलेक्टर ने पीएमओ से कहा, अस्पताल स्टाफ पर आपका कंट्रोल नहीं

कलेक्टर ने पीएमओ से कहा, अस्पताल स्टाफ पर आपका कंट्रोल नहीं

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:05 AM IST

जिलामुख्यालय के सामान्य चिकित्सालय में कार्यरत कई चिकित्सकों एवं कंपाउडरों के लेटलतीफी एवं ड्यूटी से गायब रहने की आदत को लेकर कलेक्टर अनिल गुप्ता ने बुधवार शाम हुई राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक में कडी आपत्ति जताई। उन्होंने पीएमओ से साफ शब्दों में कहा कि ऐसे डॉक्टर जो समय पर नहीं आते तथा समय से पहले घर चले जाते हैं उनके खिलाफ बिना किसी दबाव में कार्यवाही करें। इसके अलावा अस्पताल में कार्यरत कई कंपाउडरों के खिलाफ भी इस तरह की शिकायतें मिल रही है, उनके खिलाफ भी कार्यवाही करें। कलेक्टर ने पीएमओ की कार्यशैली को लेकर कहा कि अस्पताल की व्यवस्थाओं पर उनका कंट्रोल नहीं है, इसपर कंट्रोल होना जरूरी है, जो अस्पताल में नहीं हंै। इसके अलावा अन्य मुद्दों पर भी कलेक्टर ने नाराजगी जताई। बैठक में सामान्य चिकित्सालय जालोर में बहत्तर व्यवस्थाओं के संचालन के नए प्रस्तावों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा कर उनका अनुमोदन किया गया। कलेक्टर गुप्ता ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी सदस्य सचिव डॉ. एसपी शर्मा को निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल में मरीजों को बहत्तर सुविधाएॅ देने के साथ सभी चिकित्सा अधिकारियों कर्मचारियों को समय की पाबंदी के लिए पाबंद करें तथा कोत्ताही बरतने वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही करें। उन्होंने अस्पताल में बहत्तर सुविधाओं तथा नई मशीनों के प्रस्ताव के लिए मौजूदा मशीनों की वर्तमान स्थिति उनकी उपयोगिता के प्रस्ताव की जानकारी देे। वहीं अस्पताल परिसर में शौचालय एवं प्रसाधन की संख्या आवश्यकता के अनुसार बढ़ावें ताकि मरीजों एवं कर्मचारियों को परेशानी नहीं हो।

उन्होंने जिले में सिलिकोसिस के मरीजों के लिए शिविर लगाने के निर्देश भी दिए। बैठक में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ.एसपी शर्मा ने गत बैठक में लिए निर्णयों की पालना रिपोर्ट तथा नए प्रस्ताव की जानकारी दी। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर पीएस. नागा, प्रशिक्षु आरएएस सायला उपखंड अधिकारी राजेंद्रसिंह सिसोदिया, समिति सदस्य मदनराज बोहरा, कोषाधिकारी कानाराम प्रजापत, अधिशाषी अभियंता दिनेश जोशी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीसी पुंछल एवं डॉ. दिलीप जैन सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी उपस्थित थे।

जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश

कलेक्टरअनिल गुप्ता ने पीएमओ से अस्पताल में विभिन्न मामलों के तहत की गई जांच रिपोर्ट जल्द पेश करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन की से विभिन्न मामलों की जांच की गई है, उसकी रिपोर्ट उन्हें जल्द से जल्द पेश करें।

कलेक्टर बोले : अस्पताल में राजनीति नहीं, काम करो

बैठकके दौरान कलेक्टर गुप्ता ने कहा कि अस्पताल में कार्यरत कई चिकित्सकों ने गुट बना रखे हैं तथा वो एक दूसरे की टांग खिंचाई करते रहते हैं। जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने सभी चिकित्सकों एवं अस्पताल स्टाफ से कहा कि सामान्य चिकित्सालय में व्यवस्थाओं का विस्तार करने के लिए सकारात्मक सोच रखते हुए सभी चिकित्सा अधिकारी टीम भावना से काम करें कि एक-दूसरे की आलोचना।

निर्देश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: कलेक्टर ने पीएमओ से कहा, अस्पताल स्टाफ पर आपका कंट्रोल नहीं
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Sayala

      Trending Now

      Top