Home »Rajasthan »Alwar Zila »Shahjanpur » शरीफ बोले- ट्रम्प ने कहा, पाकिस्तानी गजब हैं, उनके लिए क्या कर सकता हूं

शरीफ बोले- ट्रम्प ने कहा, पाकिस्तानी गजब हैं, उनके लिए क्या कर सकता हूं

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:10 AM IST

शरीफ बोले- ट्रम्प ने कहा, पाकिस्तानी गजब हैं, उनके लिए क्या कर सकता हूं
पाकिस्तान ने ये भी कहा था- नवाज शानदार इंसान हैं

टीम ट्रम्प का दावा- सिर्फ सामान्य बात हुई, इतनी मसालेदार नहीं

ट्रम्प की टीम ने कहा- शरीफ बातचीत को महिमामंडित कर पेश कर रहे हैं

दुनियाभरके सामने पाकिस्तान की पोल एक बार फिर खुल गई है। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का नाम लेकर फैलाया गया झूठ पकड़ लिया गया गया। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बधाई देने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प को फोन किया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया कि ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अद्भुत शख्यिसत वाला इंसान बताया है। साथ ही वादा किया है कि वो पाकिस्तान के हर संकट को दूर करेंगे। एेेसा करने में उन्हें खुशी होगी। इस झूठ पर अमेरिका मीडिया ने नाराजगी जताई। कहा, इस तरह बातचीत महिमामंडित करते हुए प्रसारित नहीं की जा सकती। यह प्रोटोकॉल का उल्लघंन है। ट्रम्प की टीम ने इस बातचीत की हवा निकाल दी। कहा- जैसा दावा किया जा रहा है, वैसी कोई बातचीत नहीं हुई।

नोबेल पुरस्कार विजेता शोयिका छोड़ेंगे अमेरिका

नाइजीरियाके नोबेल पुरस्कार विजेता लेखक वोले शोयिका ने वोटिंग से पहले कहा था, अगर ट्रम्प राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो वे अमेरिकी नागरिकता छोड़ देंगे। अब उन्होंने अमेरिकी नागरिकता छोड़ने के लिए फार्म भर दिया है। ग्रीन कार्ड लौटा देंगे। वे जल्द ही अमेरिका छोड़ देंगे। वे ट्रम्प की प्रवासी नीति से दुखी थे। 82 साल के शोयिका ने बताया कि अब वे अपने देश नाइजीरिया लौट जाएंगे।

प्रीत भरारा भी मिले ट्रम्प से, बने रहेंगे एटार्नी पद पर

भारतवंशीअमेरिकी एटॉर्नी प्रीत भरारा ने ट्रम्प से मुलाकात की। भरारा को बराक ओबामा ने 2009 में सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ न्यूयॉर्क का यूएस एटॉर्नी नियुक्त किया था। उन्होंने इनसाइडर ट्रेडिंग के कई हाई प्रोफाइल मामलों में लोगों को सजा दिलवाई है। भरारा ने कहा, ‘ट्रम्प ने शायद इसलिए बुलाया था कि मैं भी न्यूयॉर्क का हूं। शायद वे जानना चाहते थे कि मैं पद पर बना रहना चाहता हूं या नहीं। बातचीत अच्छी रही।’

चुनाव से पहले कहा था- पाकिस्तान भरोसेमंद नहीं है, सिखाउंगा सबक

डोनाल्डट्रम्प ने अपने पूरे चुनावी दौरे में जहां मौका मिला वहीं कहा था कि पाकिस्तान भरोसेमंद देश नहीं है। 17 जनवरी 2012 को तो उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘इसे सीधा समझ लें, पाकिस्तान हमारा दोस्त नहीं है। हमने उसे अरबों डॉलर दिए और हमें क्या मिला? विश्वासघात और अपमान, उससे भी बुरा। अब समय गया जब उससे सख्ती से निपटें। भारत के साथ मिलकर उसे सबक सिखाउंगा।

पाकिस्तान द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक ट्रम्प ने नवाज शरीफ से कहा, ‘आपसे बात करके मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे मैं आपको लंबे समय से जानता हूं। मैं जल्द ही आपसे मिलने की आशा कर रहा हूं। आप एक शानदार इंसान हैं। आप अद्भुत काम कर रहे हैं जो स्पष्ट नजर रहा है। ट्रम्प ने यह भी कहा कि पाकिस्तान बहुत से अवसरों वाला देश है। यहां के लोग दुनियाभर में अपनी बुद्धिमानी के कारण जाने जाते हैं। पाकिस्तान के लोग बहुत अच्छे हैं, बताइए मैं उनके लिए क्या कर सकता हूं। बयान के मुताबिक शरीफ ने ट्रम्प को पाकिस्तान आने का न्योता दिया। ट्रम्प ने कहा, कि वे इस शानदार देश, विलक्षण लोगों की विलक्षण जगह का दौरा करना पसंद करेंगे।’

ट्रम्प कार्यालय ने महज इतना बताया कि ‘नवाज शरीफ ने ट्रम्प को बधाई देने के लिए फोन किया था और दोनों नेताओं में सकारात्मक बातचीत हुई। बातचीत मीडिया में आने के बाद ट्रम्प की टीम ने इसको लेकर आपत्ति जताई है। कहा कि पाकिस्तान सरकार द्वारा जारी किया गया बयान, दोनों नेताओं की हुई बातचीत से पूरी तरह से बेमेल है। इसे खूब बढ़ा चढ़ाकर महिमामंडित कर पेश किया जा रहा है। इतनी मसालेदार बातचीत नहीं हुई। पाकिस्तान द्वारा जारी बयान से कई तरह के मतलब निकल रहे हैं। इस तरह किसी देश द्वारा बातचीत सार्वजनिक किए जाने का यह दुर्लभ मामला है। शरीफ ने राष्ट्रपति चुने जाने पर ट्रम्प को बधाई देने के लिए फोन किया था। दोनों के बीच सामान्य बातचीत हुई।

अमेरिकी मीडिया ने जताई नाराजगी, कहा- ये प्रोटोकॉल के गंभीर उल्लंघन का मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: शरीफ बोले- ट्रम्प ने कहा, पाकिस्तानी गजब हैं, उनके लिए क्या कर सकता हूं
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Shahjanpur

        Trending Now

        Top