Home »Rajasthan »Alwar Zila »Shahjanpur » आईआईटी : हायरिंग में बाजी मार रहे एकेडमिक इंस्टीट्यूट्स

आईआईटी : हायरिंग में बाजी मार रहे एकेडमिक इंस्टीट्यूट्स

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:15 AM IST

लंबे समय सेइंडियन इंस्टीट्यूट्स ऑफ टेक्नोलॉजी में प्लेसमेंट्स के पहले चरण में ब्लू चिप कंपनियों, इन्वेस्टमेंट फर्म्स और स्टार्टअप्स का दबदबा रहता था। लेकिन, इस साल भर्ती सीजन में पहले चरण में शैक्षणिक संस्थानों ने बाजी मारी है। इस साल दिसंबर में आईआईटी बॉम्बे में भर्ती प्रक्रिया में शैक्षणिक संस्थानों की भागीदारी तीन गुना बढ़ गई है।

पिछले साल सात संस्थानों ने भर्ती के लिए साइन अप किया था जबकि इस साल 20 संस्थान पंजीकरण करा चुके हैं। इनमें से ज्यादातर भारतीय यूनिवर्सिटियां हैं। उनमें भी प्राइवेट और डीम्ड इंस्टीट्यूशंस ने भर्ती के प्रति काफी दिलचस्पी दिखाई जा रही है। इस साल 10 फीसदी भर्ती कर्ता शैक्षणिक संस्थानों से हैं। इसका मतलब डाक्टरेट करने वाले हमारे अभ्यर्थियों के लिए काफी मौके हैं। आईआईटी कानपुर में 15 शैक्षणिक संस्थानों ने मास्टर्स और पीएचडी छात्रों की हायरिंग के लिए पंजीकरण कराया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: आईआईटी : हायरिंग में बाजी मार रहे एकेडमिक इंस्टीट्यूट्स
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Shahjanpur

        Trending Now

        Top