Home »Rajasthan »Jaipur Zila »Shahpura » बिजली की दरें बढ़ाने के विरोध में धरने पर बैठे किसान

बिजली की दरें बढ़ाने के विरोध में धरने पर बैठे किसान

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:15 AM IST

ग्रामधवली में गुरुवार को राज्य सरकार की ओर से बिजली बिलों में बढ़ी राशि को लेकर आक्रोशित किसानों ने किसान संघर्ष समिति के तहसील अध्यक्ष रोहिताश यादव के नेतृत्व में धरना दिया।

जानकारी के अनुसार सवेरे धवली 33 केवी ग्रिड सबस्टेशन के अधीन आने वाले किसानों के बिल जमा होने थे। राज्य सरकार की ओर से बिलों में 500 से 700 रुपए तक की अधिक राशि के बिल किसानों को थमा दिए। इससे किसानों में आक्रोश व्याप्त था। सुबह से ही काफी संख्या में किसान धवली 33 केवी ग्रिड के सामने एकत्र होकर 10 बजे धरने पर बैठ गए जो दोपहर 2 बजे तक चला। इस दौरान पूर्व जिला पार्षद पोखरमल चौधरी ने कहा कि राज्य का किसान पहले से ही आर्थिक तंग हालात से गुजर रहा है और राज्य सरकार की ओर से बिजली बिलों में राशि बढ़ाकर किसान की हालात ओर खराब कर रही है।

किसान महापंचायत के जिलाध्यक्ष फूलचन्द बड़बड़वाल ने कहा कि किसान पहले से ही कर्ज के बोझ से डूबा हुआ है। ऐसे में बढ़ी दरें जमा नहीं करवा सकते। किसानों ने बिल भी जमा नहीं करवाएं। किसानों ने बढ़ी राशि के विरोध में एसडीएम शाहपुरा ने नाम ज्ञापन भेजा।

युवा किसान महापंचायत के प्रदेशाध्यक्ष रामलाल जाट, हनुमान सहाय घोसल्या, बालूराम रूण्डला, सुरेश दादरवाल, रामधन बुनकर श्योरतन पुरी, भागीरथ मल यादव, प्रहलाद यादव, जगदीश पुरी, मुरलीधर यादव, बाबूलाल जाट, उत्तमसिंह, श्यामसुन्दर यादव आदि ने धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया।

रजाई-गद्दोंका कारोबार ठप (शाहपुरा): नोटबंदीके चलते शहर में सर्दी के मौसम में रजाई गद्दों का कारोबार करने वाले लोगों का धंधा चौपट हो गया। ग्राहकी नहीं होने से दिनभर दुकानदार ठाले बैठे रहते है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बिजली की दरें बढ़ाने के विरोध में धरने पर बैठे किसान
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Shahpura

      Trending Now

      Top