Home »Rajasthan »Bhilwara Zila »Shahpura » तेज बारिश में बही 123 पुलिया की मरम्मत होगी

तेज बारिश में बही 123 पुलिया की मरम्मत होगी

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:15 AM IST

तेज बारिश में बही 123 पुलिया की मरम्मत होगी
अगस्त-सितंबरके दौरान तेज बारिश से जिलेभर में टूटे पुल-पुलियाओं रपट की मरम्मत के लिए करीब नौ करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। जिले में ऐसे 123 पुल-पुलियाएं क्षतिग्रस्त होने से कई गांवों का संपर्क अब भी कटा हुआ है। राज्य आपदा निधि से इसके लिए बजट की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग भीलवाड़ा वृत के अधीक्षण अभियंता बीएम लकवाल ने बताया कि 894.35 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। पुनर्निर्माण के लिए विभाग ने वर्कऑर्डर जारी कर दिए हैं। सबसे अधिक 43 काम कोटड़ी ब्लॉक में कराए जाने हैं। उल्लेखनीय है कि आकोला से गेंदलिया के बीच बनास नदी पर बना आधा किलोमीटर लंबा पुल भारी बारिश में बह गया था। इसके चलते करीब डेढ़ महीने तक शाहपुरा से बेगूं का संपर्क कटा रहा। सितंबर के आखिरी सप्ताह में पीडब्ल्यूडी ने रपट की वैकल्पिक व्यवस्था की थी लेकिन वह भी मातृकुंडिया बांध से बनास नदी में पानी छोड़ने से बह गई। शाहपुरा से सवाईपुर तक ही बसों का आना जाना होता था। बेंगू जाने के लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यहां पर होगा ब्रिज का पुनर्निर्माण

जिलेंमें तीन महीने पहले भारी बारिश बाढ़ में जिले में सबसे अधिक बिजाैलिया, मांडलगढ़, कोटड़ी हमीरगढ़ में सड़कें ब्रिज क्षतिग्रस्त होने के साथ कई जगहों पर पुलिया पूरी तरह से बाढ़ में बह गए थे। एसडीआरएफ की ओर से जारी 894.35 लाख के कोष से बिजौलिया के 31, मांडलगढ़ 33, कोटड़ी 43, हमीरगढ़ 16 के ब्रिज का पुर्ननिर्माण दिसंबर के अंतिम सप्ताह या जनवरी 2017 में शुरू हो जाएगा।

22.32करोड़ में मिसिंग लिंक सड़कें

जिलेकी कई ग्राम पंचायतों को आपस में जोड़ने वाली सड़कों के बीच-बीच से बारिश में बही सड़कों के निर्माण के लिए भी पीडब्ल्यूडी को 22.32 करोड़ का बजट मिला है। जिले में 58.10 किलोमीटर लंबी 21 मिसिंग लिंक सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा। इन सड़कों का निर्माण भी दिसबंर में ही शुरू होने की संभावना है।

सवाईपुर . आकोला के निकट अगस्त में बह गई थी बनास नदी की पुलिया।

राहत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: तेज बारिश में बही 123 पुलिया की मरम्मत होगी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Shahpura

      Trending Now

      Top