Home »Rajasthan »Bhilwara Zila »Shahpura » बैंक ने बांटे 10 के सिक्के तो लोगों ने कतार छोड़ी

बैंक ने बांटे 10 के सिक्के तो लोगों ने कतार छोड़ी

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:15 AM IST

बैंक ने बांटे 10 के सिक्के तो लोगों ने कतार छोड़ी
नोटबंदीके 23वें दिन भी लोगों को राहत नहीं मिल पाई। बैंकों में गुरुवार को नए नोट नहीं पहुंचे। नकदी की किल्लत के कारण बैंकों ने 10 और 5 रुपए के सिक्के बांटना शुरू कर दिए। यह देख लंबी कतारों में खड़े लोग कतार छोड़कर चले गए। दिनभर बैंककर्मी लोगों के आने का इंतजार ही करते रहे। सिक्के देने के कारण लोगों ने बैंकों से दूरी बनाए रखी।

गुरुवार को अलसुबह से बैंकों के बाहर लोगों की लंबी कतारें लग गई। एसबीबीजे में चेस्ट ब्रांच नहीं होने से शाहपुरा अन्य चेस्ट ब्रांच से नोट लेने बैंक अधिकारी पहुंचे। नोट की किल्लत के कारण चेस्ट ब्रांच से उन्हें 10, 5 और 2 रुपए के सिक्के थमा दिए। बैंक आए अधिकारियों ने कतार में लगे लोगों को सिक्के बांटना शुरू कर दिए। यह लोगों को रास नहीं आया तो वे कतारें छोड़कर चले गए। देखते ही देखते बैंकों के बाहर सन्नाटा पसर गया। दिनभर बैंक में कर्मचारी लोगों के आने का इंतजार करते रहे। ग्रामीणों ने बैंक मैनेजर आरएस नायक से शिकायत की। इस पर मैनेजर ने कहा कि कौन व्यापारी सिक्के नहीं लेते हैं उनका नाम बताएं।

रायला | बैंकोंमें रुपए निकालने जा रहे लोगों को 2000 रुपए के साथ 10 रुपए के सिक्के थमाए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कई दुकानदार 10 के सिक्के लेने से इनकार कर रहे हैं। ऐसे में सिक्के कहां चलाएंगे। डेयरी बूथ छोटे दुकानदार तो सिक्के लेते ही नहीं हैं। वे कहते हैं कि सिक्के नकली हैं। बैंक प्रबंधक ने बताया कि यह अफवाह है।

भीलवाड़ा | नोटबंदीके 23वें दिन गुरुवार को शहर में बैंकों में कतारें कम पड़ी। एटीएम पर भी इक्के-दुक्के लोग ही नजर आए लेकिन गांवों में अभी भी पर्याप्त करेंसी नहीं पहुंची और लोग परेशान हैं। शहर में अधिकतर एटीएम चालू हो जाने से लोगों को राहत मिल रही है। शुक्रवार को 500 के नए नोट की खेप आने की संभावना है। इसके बाद गांवों में भी किल्लत कम हो सकती है। कर्मचारियों को वेतन का पैसा निकालने में परेशानी हो इसे देखते हुए आरबीआई से पर्याप्त मात्रा में 500 के नए नोट मिल सकते हैं।

बैंकमें हंगामा, पुलिस को सौंपा

जिलाअग्रणी बैंक प्रबंधक फतेहसिंह सुराणा ने बताया कि फूलिया कलां स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में गोपाल पुत्र लादू ने गुरुवार सुबह बैंककर्मियों के साथ गाली-गलौच की। इस पर बैंककर्मियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। गोपाल एक दिन पहले बुधवार की शाम साढ़े 4 बजे बैंक में लेनदेन बंद होने के बाद बैंक पहुंचा। वहां 1000 रुपए की मांग करने लगा जबकि बैंक में 2000 के नाेट ही थे। तब भी पुलिस को सौंपा था।

नोटबंदी का 23वां दिन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: बैंक ने बांटे 10 के सिक्के तो लोगों ने कतार छोड़ी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Shahpura

      Trending Now

      Top