Home »Rajasthan »Sirohi Zila »Sheoganj » तनावमुक्ति के लिए ध्यान योग पर दिया जोर

तनावमुक्ति के लिए ध्यान योग पर दिया जोर

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:15 AM IST

तनावमुक्ति के लिए ध्यान योग पर दिया जोर
राजकीयमाध्यमिक विद्यालय दादावाड़ी में पांच दिवसीय समाजोपयोगी उत्पादक कार्य एवं समाज सेवा शिविर का उद्घाटन समारोह सुबह 10 बजे प्रधानाध्यापक विपिन डाबी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। शिविर में प्रधानाध्यापक डाबी ने कहा कि तनावमुक्त के लिए एकाग्रचित रहना जरूरी है। इसके लिए प्रतिदिन ध्यान योग किया जाना चाहिए, इससे दिमाग पूरी तरह तनावमुक्त हो जाता है। शिविर प्रभारी राजेंद्र कुमार गहलोत ने बताया कि शिविर में हार्टफुलनेस संस्था के पदाधिकारी गोविंदसिंह देवड़ा, डॉ. शेष किरण, चेतन अरोड़ा, अंकित वैष्णव ने छात्र-छात्राओं को तनावमुक्त एकाग्रचित रहने के लिए अलग-अलग ध्यान योग करवाएं। शिविर के द्वितीय चरण में छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर में सफाई की एवं पानी से पेड़-पौधों की सिंचाई की। शिविर में शारीरिक शिक्षक श्रवणसिंह देवड़ा, फरजाना शरीफ, वेलाराम, शैतानसिंह राठौड़, रामचंद्र रावल, रमेशचंद्र आगलेचा, मगन कुमार, मूलाराम, जोराराम, निशा मंगल, मंजू मीणा, लता शर्मा,चंदनसिंह, कांति बाई का सहयोग रहा।

शिवगंज. एसयूपीडब्ल्यूडी शिविर में आयोजित ध्यान योग में शामिल स्टूडेंट्स।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: तनावमुक्ति के लिए ध्यान योग पर दिया जोर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Sheoganj

        Trending Now

        Top