Home »Rajasthan »Pali Zila »Sojat» संघ की तर्ज पर भाजपा विधानसभा क्षेत्रों में भेजेगी पार्टी विस्तारक : बोहरा

संघ की तर्ज पर भाजपा विधानसभा क्षेत्रों में भेजेगी पार्टी विस्तारक : बोहरा

Bhaskar News Network | Apr 21, 2017, 07:25 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
आगामीविधानसभा चुनावों से पहले पार्टी जिले की सभी विधानसभाओं के गांवों से लेकर ढाणियों तक लोगों तक पहुंचे इसके लिए मंडल और बूथ स्तर के अध्यक्षों के साथ पार्टी पदाधिकारियों को संगठन में सक्रिय रूप से भागीदारी निभानी होगी। साथ ही जनप्रतिनिधियों को भी संगठन के लिए अपना एक महीने का वेतन दीनदयाल उपाध्याय समर्पण नीति के तहत देना होगा। दरअसल, मंडलों बूथ इकाइयों के साथ ही संगठन को मजबूत करने को लेकर गुरुवार को भाजपा जिलाध्यक्ष करणसिंह नेतरा और संगठन प्रभारी रामचरण बोहरा की अध्यक्षता में भाजपा पार्टी पदाधिकारियों की जिला स्तरीय बैठक रोटरी भवन में आयोजित की गई। बैठक में जिलाध्यक्ष नेतरा ने साफ किया कि मंडल और बूथ अध्यक्षों को अब संगठन को पूरा समय देकर उन्हें फिल्ड में काम करना होगा और हर बूथ तक उन्हें पहुंचना होगा। उन्होंने मंडल बूथ अध्यक्ष से आह्वान किया कि यदि कोई मंडल बूथ अध्यक्ष सक्रिय भागीदारी नहीं निभा सकता वह अपना पद छोड़ भी सकते हैं। इसके अलावा बैठक में 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव और विधानसभा सम्मेलन को लेकर चर्चा की गई। इसके बाद कोर कमेटी की भी बैठक आयोजित की गई। इसमें पार्टी पदाधिकारियों की ओर से नए मंडल पर होने वाले सम्मेलन बैठकों को लेकर चर्चा की गई।

संघ की तर्ज पर होंगे विस्तारक प्रचारक, 24 तक मांगी सूची

विधानसभाचुनावों तक केंद्र राज्य सरकार की सभी योजनाएं आमजन तक पहुंचे इसके लिए आरएसएस की तर्ज पर जिले में भी विस्तारक प्रचारक की नियुक्ति की जाएगी। वे 15 दिन से लेकर 2 साल तक नियुक्त होंगे। इसमें 15 से 30 दिनों के लिए मंडल स्तर से 10 और 6 महीने से 2 साल तक के लिए विधानसभा से 3-3 पदाधिकारी विस्तारक प्रचारक नियुक्त होंगे। इसके लिए प्रभारी रामचरण बोहरा ने 24 अप्रैल तक नामों की सूची मांगी है।

जिलेमें बनाए 40 नए मंडल, नियुक्त होंगे मंडल अध्यक्ष

भाजपाजिलाध्यक्ष नेतरा ने बताया कि 6 विधानसभाओं के मंडलों को मजबूत करने के लिए 40 नए मंडल बनाए गए हैं। इसमें पाली विधानसभा में 5, बाली में 9, सुमेरपुर, मारवाड़ जंक्शन जैतारण में 7-7 और सोजत विधानसभा में 5 मंडल बनाए गए हैं। इन सभी पर नए मंडल अध्यक्ष नियुक्त होंगे। इन मंडलों पर करीब 1728 बूथ है तथा प्रत्येक बूथ पर एक अध्यक्ष 10 कार्यकारिणी पदाधिकारी होंगे।

अब गांवों के नामों से जाने जाएंगे मंडल

भाजपाकी ओर से मंडल और बूथों को मजबूत करने के लिए अतिरिक्त मंडलों का गठन किया गया है। इतना ही नहीं, पहले मंडल जो विधानसभा के नाम से थे उन्हें बदल कर स्थानीय क्षेत्र के नाम से कर दिया गया है।

पाली. रोटरी भवन में उपस्थित भाजपा के पदाधिकारीगण संबोधित करते करणसिंह नेतरा, मंचासीन पूर्व सासंद पुष्प जैन अन्य। फोटो| भास्कर

बाली के बूथ को मजबूत करने के साथ कार्यकर्ताओं को मिलेगी नई जिम्मेदारी

बैठकमें बाली के आदिवासी क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए यहां के बूथों को और मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि सबसे अधिक 9 नए मंडल इसी विधानसभा क्षेत्र में हैं। इसके अलावा यहां के पुराने सक्रिय कार्यकर्ताओं की संगठन में भागीदारी बढ़ाने के लिए उन्हें पार्टी नई जिम्मेदारी दे सकती है।

अगले महीने तीन दिन जिले में रहेंगे प्रभारी, सभी विधानसभाओं का लेंगे फीडबैक

जिलेमें पार्टी काे लेकर कार्यकर्ताओं का क्या फीडबैक है और आमजन को सरकार की कितनी योजनाओं की जानकारी इसकी जानकारी जुटाने के लिए संगठन प्रभारी 17 से 19 मई तक तीन दिन जिले के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे सभी विधानसभाओं में बैठक लेकर वहां का फीडबैक लेंगे।

संगठन प्रभारी ने कहा-नहीं होगी कार्यकर्ताओं की अनदेखी

बैठकमें एक बार फिर से जब कार्यकर्ताओं की अनदेखी का मुद्दा उठा तो संगठन प्रभारी बोहरा ने आश्वस्त किया कि जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक स्तर तक कार्यकर्ताओं की किसी तरह की अनदेखी नहीं की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: संघ की तर्ज पर भाजपा विधानसभा क्षेत्रों में भेजेगी पार्टी विस्तारक : बोहरा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Sojat

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top