Home »Rajasthan »Pali Zila »Sojat » करमावास स्कूल में कई छात्रों को गिनती भी नहीं आती

करमावास स्कूल में कई छात्रों को गिनती भी नहीं आती

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:30 AM IST

करमावास स्कूल में कई छात्रों को गिनती भी नहीं आती
पंचायतीराज शासन सचिव ने किया निरीक्षण

सीओ वीरेंद्रकुमार वर्मा ने सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

बर में चिकित्सा निदेशक जैन ने समय पर नहीं आने वाले कर्मचारियों को लताड़ा

अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश

बर | रायपुरपंचायत समिति की मोहरा ग्राम पंचायत के करमावास राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का गुरुवार को रायपुर प्रधान शोभा चौहान ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में कई अनियमितताएं सामने आई। प्रधान ने विद्यालय में मौजूद छात्रों का शैक्षणिक स्तर जांचा गया, जिसमें ज्यादातर बच्चों को गिनती तक पढ़ना नहीं आई। स्कूल के कक्षा तीन के छात्रों के अंक ज्ञान भी नहीं था। इसी प्रकार प्रधान सीनियर विद्यालय रामपुरा का भी निरीक्षण किया गया। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षकों का शिक्षा का स्तर सुधारने समय पर आने के लिए पांबद किया गया। इस दौरान प्रधान ने मोहरा रामपुरा के अटल सेवा केंद्र पर जनसुनवाई भी की गई।

जैतारण | पंचायतसमिति कार्यालय में औचक निरीक्षण करते शासन सचिव।

भास्कर न्यूज | बर

ग्रामके राजकीय चिकित्सालय का गुरुवार को प्रात: साढ़े आठ बजे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक नवीन जैन ने आकस्मिक निरक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय एएनएम दिलीपसिंह माया जांगिड़ ही उपस्थित मिली। बाकि का पूरा स्टाफ मौके से नदारद मिला। सभी चिकित्साकर्मी अनुपस्थित मिले। इस दौरान चिकित्सालय में कई अनितियितताएं एवं अव्यवस्थाएं पाई गई, जिसे देखकर निदेशक नवीन जैन ने नाराजगी जताई। मौके पर मौजूद एएनएम दिलीपसिंह को बर चिकित्सा प्रभारी रामावतार साहू से दूरभाष पर बात करवाने का बोले मिशन के निदेशक ने।

चिकित्सा प्रभारी को बिना सूचना जाने चिकित्सालय में फैली गंदंगी अव्यवस्थाआें के बारे में बताया। उन्होंने जल्द से जल्द ठीक करवाने के निर्देश दिए। चिकित्सालय में समय पर नहीं रहे कर्मचारियों को भी लताड़ पिलाई। जैन बोले कि चिकित्साकर्मी अपनी डयूटी समय पर आेर जिम्मेदारी समझकर करे, जिससे आमजन मरीजों को समय पर इलाज हो सके। चिकित्सालय के निरीक्षण की सूचना मिलने पर रायपुर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डाॅ.सुरेश यादव मौके पर पहुंचे, तब तक मिशन के निदेशक नवीन जैन जा चुके थे। यादव ने निदेशक के निर्देशों की पालना करते हुए चिकित्सालय में फैल रही गंदगी आेर अव्यवस्थाआें को ठीक करवाया। उन्होंने अनुपस्थित कर्मचारियों को चिकित्सालय में समय पर आने व्यवस्था हर समय ठीक रखने के लिए पांबद किया।

लापरवाहीनहीं बरतने के निर्देश दिए

^बरके राजकीय अस्पताल का गुरुवार को निरीक्षण किया गया। इस दौरान अस्पताल में कई अव्यवस्थाएं मिली। अस्पताल में दो कर्मचारी के अलावा कोई नहीं मिला, जिसको लेकर बर चिकित्सा प्रभारी से बात कर अस्पताल के हालात जल्द से जल्द ठीक करवाने के लिए निर्देश दिए। -नवीन जैन, मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन चिकित्सा विभाग, जयपुर।

ठीक करवा दी अस्पताल की व्यवस्था

^बरके चिकित्सालय के निरीक्षण के बारे में मुझे जानकारी नहीं थी। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर सभी व्यवस्थाएं ठीक करवाई अनुपस्थित कर्मचारियों को समय पर आने अस्पताल की व्यवस्था हर समय ठीक रखने के लिए पांबद किया। -डाॅ.सुरेशयादव, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी, रायपुर।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: करमावास स्कूल में कई छात्रों को गिनती भी नहीं आती
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Sojat

        Trending Now

        Top