Home »Rajasthan »Pali Zila »Sojat » कार्यशाला में भामाशाहों का किया सम्मान

कार्यशाला में भामाशाहों का किया सम्मान

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:30 AM IST

सर्वशिक्षा अभियान के तत्वावधान में राप्रावि नंबर 4 में अध्यापिका मंच की कार्यशाला आयोजित

भास्करन्यूज | सोजत

सोजतप्रधान गिरिजा राठौड़ ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के समय में बालिकाओं का शिक्षित होना जरूरी है। ऐसे में अध्यापन के क्षेत्र में कार्य करने वाली अध्यापिकाओं की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उनका कर्त्तव्य है कि वह अपने शैक्षणिक कार्य में नित नए नवाचारों को अपनाकर शिक्षा से वंचित बालिकाओं को स्कूल से जोड़ने का पूरे मन के साथ प्रयास करें। वे गुरुवार को सर्वशिक्षा अभियान के तत्वावधान में राप्रावि नं.4 में आयेाजित अध्यापिका मंच की कार्यशाला को संबोधित कर रही थी। इस अवसर पर ब्लॉक प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी नाहरसिंह राठौड़ ने कहा कि इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य यही है कि हम किस प्रकार आपसी विचार- विमर्श के जरिए पढ़ाई को रूचिप्रद बनाने के लिए नए तरीके इजाद कर सके।

गिरवरसिंह राठौड़ ने कहा कि इस प्रकार की कार्यशाला का उपयोग अध्यापिकाएं अपना शैक्षणिक कौशल में बढ़ाने के लिए करें। इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर मधु गुप्ता ने बालिकाओं के लिए आयेाजित होने वाले मीना मंच के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस मौके एसएसए के आरपी श्याम शर्मा, लेखाकार भंवरलाल पालीवाल, शिक्षक नेता भंवरसिंह राठौड़, मिश्रीलाल सांखला, मनीष टांक, मानाराम राठौड़ ने भी शिक्षा के नवाचारों को अपनाने के लिए उपयोगी जानकारी दी।

यहथे मौजूद : कार्यशालामें समय-समय पर सरकारी विद्यालयों में आयेाजित कार्यक्रमों में अपना सहयोग देने वाली भामाशाह भगवती देवी गहलोत जेठाराम घांची का अतिथियों द्वारा शॉल ओढ़ाकर माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में हेमराज परिहार, वीरेंद्र लखावत, नवनीत राय, सुमन हलकिया, कंचन वर्मा, प्रेमलता श्रीमाली, निकिता दवे, भानुलता शर्मा, इंदूबाला, रेणु राठौड़ आदि मौजूद थे। संचालन चेतन व्यास ने किया।

सोजत | कार्यक्रममें भामाशाह का सम्मान करते अतिथि एवं कार्यक्रम को सम्बोधित करती प्रधान राठौड़। फोटो|भास्कर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: कार्यशाला में भामाशाहों का किया सम्मान
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Sojat

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top