Home »Rajasthan »Churu Zila »Sujangarh » विद्युत प्रसारण िनगम के एईएन ने कहा एक व्यक्ति की मृत्यु पर वितरण जेईएन ने उनका नाम बताकर एफआईआर

विद्युत प्रसारण िनगम के एईएन ने कहा एक व्यक्ति की मृत्यु पर वितरण जेईएन ने उनका नाम बताकर एफआईआर दर्ज करा दी

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:40 AM IST

विद्युत प्रसारण िनगम के एईएन ने कहा एक व्यक्ति की मृत्यु पर वितरण जेईएन ने उनका नाम बताकर एफआईआर दर्ज करा दी
उपखंडस्तरीय जनअभियोग सतर्कता समिति की गुरुवार को पंचायत समिति सभागार में हुई जनसुनवाई हंगामेदार रही। शुरूआत में उपप्रधान दीवानसिंह भानीसरिया ने कहा कि बड़ाबर भानीसरिया गांव में 15-20 दिनों पहले बिजली की समस्या का समाधान किए जाने के लिए जोधपुर डिस्कॉम प्रसारण के एईएन से फोन पर वार्ता की तो इनका संतोषजनक जवाब नहीं था। अब तक समस्या का समाधान तो दूर की बात एईएन जनप्रतिनिधियों से संतोषजनक बात भी नहीं करते।

इसी बात को लेकर बैठक में बवाल मच गया। जोधपुर विद्युत प्रसारण निगम के एईएन एसएल मीना ने कहा कि मेरा तो ट्रांसफर केकड़ी हो गया है। अब आप अच्छी व्यवस्था कर लेना..। देखते ही देखते एईएन ने सीधे-सीधे जोधपुर डिस्कॉम के वितरण के अधिकारियों पर आरोप लगाना शुरू कर दिया। बोले कि वे बिजली की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए आवश्यक सहयोग ही नहीं करते हैं। एईएन ने यहां तक आरोप लगा दिया कि गत दिनों डूंगर रोड पर बिजली की करंट से हुई एक व्यक्ति की मृत्यु के मामले में वितरण के जेईएन ने उनका नाम बताकर उनके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज करवादी थी। इससे उन्हें मानसिक पीड़ा है। एसडीएम अजय आर्य ने एईएन को शांत करते हुए कहा कि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी लोकसेवक होता है तथा उसे सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं को जनता को उपलब्ध करवाने के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए। स्थानांतरण नौकरी की एक प्रकिया है। इसके बाद बैठक का माहौल शांत हुआ।

पांचवर्षों से नहीं रहा है पानी : इंद्रबाबाकी बगीची के पास रहने वाले श्रीराम पुत्र बजरंगलाल पारीक ने बैठक में एसडीएम को एक पत्र सौंप कर बताया कि उसके आवासीय मकान में पिछले करीब पांच वर्षों से पानी नहीं रहा है तथा पेयजल विभाग का बिल समय पर भर दिया जाता है। काफी समय से समस्या के समाधान की मांग की जा रही है, लेकिन समाधान नहीं हुआ। एसडीएम ने एईएन को तुरंत जांच कर रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। बैठक में तहसीलदार सुशील कुमार सैनी, डीटीओ देवेंद्र सूंडा, एक्सईएन जलदाय विभाग जेआर नायक, बीईईओ रामनिवास घोटिया, पशु चिकित्सक डाॅ. मनोज शर्मा, सहायक अभियंता रामेश्वरलाल, गंगाराम मौर्य, प्रगति प्रसार अधिकारी ताराचंद सारण, एटीओ देवकरण शर्मा तथा नगरपरिषद के कार्यवाहक आयुक्त भोलूराम सैनी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बडाबर से डूंगरास सड़क के लिए अभी बजट नहीं

उपप्रधानने बडाबर से डूंगरास की सड़क की दशा दयनीय होने उसे ठीक करवाने की मांग पर पीड्ब्ल्यूडी के एईएन बाबूलाल वर्मा ने कहा कि वर्तमान में बजट का अभाव है। बजट आने पर सड़क को ठीक करवाया जाएगा। वार्ड 40 भोजलाई चौराहे के लोगों ने बैठक में भोजलाई चौराहे से लेकर भोजलाई रोड पर बिजली के तार नीचे लटके होने को ठीक करवाने की मांग की। एसडीएम ने जेईएन को कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। भोजलाई रोड़ पर रघुनाथ डूडी के घर से नानूराम प्रजापत के घर तक सड़क नाली बनवाने की मांग की।

विवाद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: विद्युत प्रसारण िनगम के एईएन ने कहा एक व्यक्ति की मृत्यु पर वितरण जेईएन ने उनका नाम बताकर एफआईआर
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Sujangarh

        Trending Now

        Top