Home »Rajasthan »Karoli Zila »Todabheem » सर्द दिन का कोहरे ने किया अभिनंदन

सर्द दिन का कोहरे ने किया अभिनंदन

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:45 AM IST

सर्द दिन का कोहरे ने किया अभिनंदन
कार्यालय संवाददाता | हिंडौन सिटी

गुरुवारको पहले सर्द दिन की शुरुआत हुई। कोहरा एवं सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुराकर रख दिया। अब तक हल्की सर्दी के कारण लोगों ने गर्म कपड़े नहीं निकाले थे,लेकिन गुरुवार को चली सर्द हवाओं ने लोगों को सर्दी का एहसास कराते हुए ऊनी कपड़े निकालने के लिए मजबूर कर दिया। गुरुवार को सुबह 9 बजे तक क्षेत्र में कोहरा छाया रहा और सूर्य के दर्शन नहीं हुए। कोहरे के कारण सड़क मार्ग साफ नहीं दिखाई देने से वाहन चालकों को दिन में भी हैडलाइट जलानी पड़ी। कोहरे के कारण दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर संचालित कई ट्रेनें देरी से आई। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गुरुवार को सुबह लोग रजाइयों को छोड़ बाहर आए तो अपने को कोहरे में घिरा पाया। कोहरे के साथ साल के पहले सर्द दिन की शुरुआत हुई। सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरा कर रख दिया। अब तक हल्की सर्दी के कारण पूरी तरह लोगों ने ऊनी कपड़े पहनना शुरु नहीं किया था,लेकिन गुरुवार को चली सर्द हवाओं के कारण लोग ऊनी कपड़ों में लिपटे हुए नजर आए। सुबह 9 बजे तक सूर्य भगवान के दर्शन नहीं हुए। सड़क मार्ग पर घना कोहरा होने के कारण सड़क मार्ग साफ नहीं दिखाई दिया। जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वाहन चालकों को कोहरे के कारण दिन में भी हैडलाइट जलानी पड़ी। कोहरे का प्रभाव ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा। कोहरे के कारण रेल मार्ग साफ नहीं दिखाई देने से दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर संचालित कई ट्रेनें देरी से अाने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

फसलोंको फायदा

गुढाचन्द्रज | कस्बेसहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में गुरुवार को सर्दी के मौसम का पहला घना कोहरा छाया। कोहरे एवं सर्द हवाओं ने लोगों को सर्दी का एहसास कराया। सुबह 10 बजे तक घना कोहरा छाया रहा। जिसके कारण वाहन चालकों को दिन में भी वाहनों की हैडलाइट जलानी पड़ी। किसान रूप सिंह आमलीपुरा,राधेश्याम गिदानी,बलवीर मीना तालचिड़ा ने बताया कि कोहरा छाने से किसानों की गेंहूं,सरसों चने की फसलों को फायदा होने की उम्मीद है। लोग सर्दी से बचने के लिए देर सुबह तक घरों में दुबके रहे तथा कोहरे के कारण वाहन चालकों को 10 बजे तक वाहनों की लाइट जला कर सफर करना पड़ा। गुरुवार को कस्बे सहित आसपास के रघुनाथपुरा, गढ़मोरा चिरांवड़ा सहित पूरे क्षेत्र में घना कोहरा छाए रहने से सर्दी में इजाफा हुआ।

कोहरे से ऊंटगाड़ी ने संतुलन खोया, ऊंट की मौत, चालक पानी में गिरा

शेरपुर| गांवजगर के पास दान घाट की पुलिया पर गुरुवार को सुबह करीब 6 बजे कोहरा अधिक होने से एक ऊंटगाड़ी असंतुलित हो गई। इससे ऊंटगाड़ी दान घाट की पुलिया से अधिक पानी की ओर चली गई। इसमें ऊंट की मौत हो गई। ऊंटगाड़ी चालक शीशराम भी पानी में गिर गया, लेकिन वह तैरकर बाहर निकल आया। पानी में गिरे ऊंट को गाड़ी से बंधा होने के कारण बाहर नहीं निकाला जा सका। इससे उसकी मौत हो गई।

टोडाभीमक्षेत्र में सुबह 10 बजे तक नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन

टोडाभीम| उपखंडक्षेत्र में गुरुवार सुबह से ही आसमान में छाए घने कोहरे से लोगों को पहली बार सर्दी शुरू होने का एहसास हुआ। इस कोहरे ने वाहनों की रफ्तार छीन ली और सुबह 10 बजे तक सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए, जिससे वाहन चालक हेडलाइट जला कर वाहन चालन करते नजर आए। कोहरे के कारण बाजारों में भी दोपहर 12 बजे बाद चहल पहल नजर आई।

कोहरेने रोकी वाहनों की रफ्तार

कस्बाशहर | दिसम्बरमाह की शुरूआत में गुरुवार को अचानक परवाही पौन चलने के साथ ही सर्द हवाओं के साथ तेज कोहरा पड़ने का आगाज हुआ तो लोग रजाइयों में ही सुबह तक घरों में दुबके नजर आए तथा चौपालों चाय की दुकानों पर लोग चाय की चुस्की के साथ ही सर्दी के मारे लोग अलाव तापते ही नजर आए। सर्द हवाओं के चलते लोगों ने ऊनी गर्म कपड़े स्वेटर जर्सी छोटे बच्चों ने टोपे निकाले।

टोडाभीम. पदमपुरारोड पर सुबह 10 बजे कोहरे के बीच हेडलाइट जला कर गुजरता जीप चालक।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: सर्द दिन का कोहरे ने किया अभिनंदन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Todabheem

        Trending Now

        Top