Home »Rajasthan »Tonk» कृषि उपज मंडी का गेट बंद कर प्रदर्शन

कृषि उपज मंडी का गेट बंद कर प्रदर्शन

Bhaskar News Network | Apr 21, 2017, 07:40 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
कृषि उपज मंडी का गेट बंद कर प्रदर्शन
कृषिमंड़ी में गुरुवार को किसानों के माल की व्यापारियों द्वारा बोली नहीं लगाने पर गुस्साए किसानों ने मंडी का गेट बंद कर प्रदर्शन किया। दोपहर करीब एक बजे शुरू हुआ प्रदर्शन करीब ढाई घंटे तक चला। बाद में हतशा होकर किसान गेट से हट गए।

किसानों ने इस मामले में किसी भी संबंधित अधिकारी या प्रशासनिक अधिकारी के नहीं पहुंचने पर चिंता जताते हुए कडे आंदोलन की चेतावनी दी है। अन्य दिनों की तरह किसान गुरुवार को भी गेंहू,सरसों, चना आदि बेचने के लिए सुबह से ही कृषिउपजमंडी में आना शुरू हो गए थे। दोपहर 1 बजे तक भी इनकी कृषि जिंस को नहीं तोलने से गुस्साए किसानों ने मंडी का गेट बंद प्रदर्शन किया।

करीब ढाई घंटे तक (साढे तीन बजे तक) भी किसानों की मांग पर किसी ने ध्याननहीं दिया। मंडी प्रशासन से लेकर प्रशासनिक स्तर का कोई भी प्रतिनिधि वार्ता के लिए नहीं पहुंचने पर किसानों ने कड़ी नाराजगी जताई है। किसान शंकरलाल, सुवालाल मीणा,सोजीराम, सीताराम, देवलाल आदि का कहना है कि करीब पांच सौ किसान दिनभर कृषिजिंस नहीं तुलने से परेशान होते रहे, लेकिन किसी ने उनकी सुध नहीं ली। सरकारी स्तर पर भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है।

हमतो काम कर रहे हंै, आरोप बेबुनियाद

पल्लेदारसंघ के अध्यक्ष उम्मेदसिंह, महामंत्री मोहम्मद लतीफ, हनुमान यादव, लालाराम गुर्जर आदि ने बताया कि पल्लेदार मंडी में काम कर रहे है। पल्लेदारों की तरफ से कोई काम बंद नहीं कर रखा है। व्यापारी हम पर बेबुनियाद आरेप लगा रहे है। सरकारी माल की तुलाई जारी है। समर्थन मूल्य पर गेंहू की खरीउ की जा रही है। पल्लेदार संघ ने आराेप लगाया कि आढतियां संघ व्यापारी वर्ग की अापसी मतभेद की वजह से किसानों का माल नहीं खरीदा जा रहा है। पल्लेदारों को व्यापारियों की ओर से ओवरलोडिंग ंके लिए बाध्य किया जा रहा है।

कृषि उपज मंडी सचिव मोहम्मद इश्तियाक ने बताया कि आज मैं देई मंडी में हूं। माल नहीं तुलनी सूचना मिली है। शुक्रवार सुबह यहां आकर विवाद का समझाइश से निस्तारण करवाया जाएगा।

टोंक. कृषिउपज मंडी में व्यापारियों की ओर से किसानों के माल की बोली नहीं लगाने से गुस्साए किसानाें ने मंडी का मुख्य गेट बंद कर प्रर्दशन िकया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: कृषि उपज मंडी का गेट बंद कर प्रदर्शन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Tonk

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top