Home »Rajasthan »Tonk » सार्वजनिक रूप से खुला कपड़ा बैंक, आगे आए भामाशाह

सार्वजनिक रूप से खुला कपड़ा बैंक, आगे आए भामाशाह

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:45 AM IST

सर्दीमें गरीब जरूरतमंदों को गर्म एवं उपयोगी कपड़े मिल सके। इसके लिए एसडीएम सूरज सिंह नेगी की पहल पर कपड़ा बैंक सार्वजनिक रूप से खोला गया है। इसका शुभारंभ घंटाघर के समीप इलेक्शन ऑफिस परिसर में किया गया। यहां पर कोई भी व्यक्ति गरीब जरूरतमंदों के लिए कंबल, जर्सियां एवं अन्य कपड़े जमा करा सकता है।

ये कपड़ा बैंक सुबह 9 बजे से शाम 8 बजे तक खुला रहेगा। शुभारंभ अवसर पर लोगों ने इस बैंक में 75 जर्सियां, 300 कपड़ों की जोड़ी, 10 कंबल दिए हैं। इस मौके पर विधायक अजीत सिंह मेहता, कलेक्टर सूबेसिंह यादव, टोंक प्रधान जगदीश गुर्जर आदि ने कपड़ा बैंक की सराहना करते हुए भामाशाहों को गरीब जरूरतमंदों को गर्म कपड़े उपलब्ध कराने के लिए आगे आने पर भी जोर दिया। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन मनीष तोषनीवाल ने किया। डॉ. नेगी ने बताया कि आज एक आम परिवार में हर उम्र के लोगों के द्वारा जो कपड़े पुराने पड़ जाए या छोटे हो जाते हैं उनका कोई उपयोग नहीं हो पाता यदि यही कपड़े किसी जरूरतमंद के काम जाए, तो उनको एक हद तक राहत मिलेगी। कपड़ा बैंक स्थापित करने के पीछे यही मकसद हैं कि प्रत्येक व्यक्ति अपने काम में रहे कपड़ों को कपड़ा बैंक में जमा करवा सकता हैं एवं जरूरतमंद व्यक्ति निशुल्क कपड़े ले सकता है। डाॅ. नेगी ने बताया कि कोई भी दानदाता यदि नए कपड़े बैंक में जमा कराना चाहे तो वह जमा कर सकता हैं। इसके अतिरिक्त बच्चों की कापी, पुस्तकें, पेन, पेंसिल एवं कम्बल भी जमा करवाए जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: सार्वजनिक रूप से खुला कपड़ा बैंक, आगे आए भामाशाह
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Tonk

      Trending Now

      Top