Home »Rajasthan »Jhunjhunu Zila »Udaipurwati» सरकारी स्कूलों के शत प्रतिशत रिजल्ट के लिए सभी करें प्रयास : बेनीवाल

सरकारी स्कूलों के शत प्रतिशत रिजल्ट के लिए सभी करें प्रयास : बेनीवाल

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:55 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
सरकारी स्कूलों के शत प्रतिशत रिजल्ट के लिए सभी करें प्रयास : बेनीवाल
शिक्षाउप शासन सचिव आभा बेनीवाल ने कहा है कि सरकारी स्कूलों का स्तर सुधारने की सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है। इसके लिए विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी मिलकर प्रयास करें। वे गुरुवार को राजकीय उमावि में आयोजित ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में बोल रही थीं।

उन्होंने कहा कि सरकार आदर्श विद्यालयों पर पूरा ध्यान दे रही है। इस बार हम सभी को मिलकर शत प्रतिशत रिजल्ट रखने के लिए भरपूर प्रयास करने होंगे। सामूहिक प्रयासों से ही यह संभव हो पाएगा।व् एसडीओ बलदेवराम धोजक ने कहा कि प्रधानाचार्यों को प्रयास करके भामाशाहों के सहयोग से स्कूल में भौतिक संसाधन भी विकसित किए जाने चाहिए। ब्लाॅक स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक में आईसीटी के अतिरिक्त निदेशक दीपक मूंड, जिला शिक्षा अधिकारी इजहार अहमद, एडीपीसी विनोद जानू, छापोली स्कूल के प्रिंसीपल कन्हैयालाल मीणा, ताराचंद सामोता आदि ने विचार प्रकट करते हुए एसआईक्यूई आदर्श विद्यालयों में मानदंड, आईसीटी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भूमिका जिम्मेदारी, भौतिक अकादमिक शिक्षा आदि पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान एसडीओ धोजक ने राउमावि किशोरपुरा के खेलमैदान का तुरंत सीमांकन करने के लिए तहसीलदार को पाबंद किया। इस अवसर पर प्रारंभिक शिक्षा के उत्कृष्ट विद्यालयों के संस्था प्रधान आदर्श विद्यालयों के प्रिंसीपल मौजूद थे।

आदर्श उत्कृष्ट सरकारी स्कूलों के संस्था प्रधानों की ब्लॉक स्तरीय बैठक में मौजूद अधिकारी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: सरकारी स्कूलों के शत प्रतिशत रिजल्ट के लिए सभी करें प्रयास : बेनीवाल
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Udaipurwati

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top