Home »Rajasthan »Tonk Zila »Uniyara» जिले के समाचार

जिले के समाचार

Bhaskar News Network | Apr 21, 2017, 07:50 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
जिले के समाचार
जिले के समाचार

ब्राह्मणमहासभा करेगी प्रतिभाओं का सम्मान

पीपलू|राजस्थानब्राह्मण महासभा समिति पीपलू की बैठक शारदा विद्या मंदिर सभागार में अध्यक्ष हरिशंकर त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।जिसमें 28 अप्रेल को यहां के भूतेश्वर शिवालय में आयोजित परशुराम जयंती समारोह में क्षेत्र की 70 प्रतिशत से अधिक विभिन्न कक्षाओं में अंक प्राप्त करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया गया। जिसको लेकर 24 अप्रेल तक आवेदन जमा कराने पर सहमति दी गई।

हाइवेपर दौड़ रहे हैं अवैध जुगाड़

उनियारा|क्षेत्रमें बड़ी संख्या में हाईवे पर अवैध जुगाड धड़ल्ले से दौड़ रहे हैं। कस्बे सहित क्षेत्र में कई दर्जन गांवोंं के लिए इन जुगाडों की समयबद्घ नियमित सेवा उपलबध है। इसमें सवारियां भरकर ये दुर्घटनाओं को खुला न्यौता देते हैं। इनका कोई किराया भी निर्धारित नहीं होता है। इससे यात्रियों से मनमाना किराया वसुल कर यह वाहन उनके जीवन के साथ खिलवाड़ करते नजर आते हैं। सार्वजनिक स्थानों एवं हाईवे पर अवैध रूप से कई दर्जन जुगाड खड़े देखा जा सकते है। सड़क पर आड़े-तिरछे खड़े रहने के कारण आए दिन जाम की स्थिति बनी हुई है। पुलिस प्रशासन इन पर कोई कार्यवाही नहीं करता है। इस संबंध में थानाधिकारी भवानी सिंह चौहान का कहना है कि कस्बे सहित हाईवे पर जुगाड़ चलने पर विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की जाती है। चालान किया जाता है।

सूखनेलगा छप्पनजी तलाब का पानी

उनियारा|कस्बेमें स्थित छप्पनजी का तालाब का पानी का जलस्तर नीचे चले जाने के कारण सुखने की कगार पर है। तालाब सुखने के बाद पशुओं को पानी के लिए भटकना पड़ेगा। तालाब में बरसात का पानी आने से भर जाता था। तालाब में पानी भरने के बाद कस्बे के कई लोंग इसमें कपडे धोते थे एवं इसमें नहाते हैं। कीर समाज के लोग इसी तालाब में सिंगारा की खेती करते हैं। तालाब में पानी आने के बाद कई पक्षियां भी अठखेलिया करते हैं पशु पानी पीते हैं।

51कंुडात्मक रुद्र चंडी महायज्ञ के आयोजन की तैयारी

बंथली|चांदलीमंदिर परिसर में 51 कुडात्मक रूद्र चंडी महायज्ञ आयोजन को लेकर ग्रामीणों ने तैयारियां शुरू कर दी। पंचायत राज प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पूर्व प्रधान उदयलाल गुर्जर ने बताया कि महायज्ञ के लिए पानी, भोजन, साउंड, पंडाल सहित विभिन्न समितियों का गठन किया गया।

उनियारा. कस्बेमें छप्पनजी का तालाब सूखने की कगार पर है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: जिले के समाचार
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Uniyara

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top