Home »Rajasthan »Sikar» Woman Dies Due To Burn

विवाहिता की जलने से हुई थी मौत, भाई ने दर्ज कराया हत्या का मुकदमा

Bhaskar News | Mar 21, 2017, 07:51 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
विवाहिता की जलने से हुई थी मौत, भाई ने दर्ज कराया हत्या का मुकदमा
खेतड़ी.विवाहिता की जलने से हुई संदिग्ध मौत के मामले में तीन दिन बाद पीहर पक्ष ने छह लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक पिलोद-सूरजगढ़ के योगेश सिंह तंवर ने खेतड़ी नगर थाने में रिपोर्ट दी है कि उसकी बहन ज्योति कंवर की ससुराल पक्ष के लोगों ने 18 मार्च को दोपहर करीब तीन बजे जलाकर हत्या कर दी।

सबूत मिटाने के लिए घटना की सूचना जान बूझ कर देरी से दी गई। जब वे मौके पर पहुंचे तब तक बिना पोस्टमार्टम करवाए उसका अंतिम संस्कार किया जा चुका था। परिजनों के मुताबिक ज्योति की हत्या कर उसे किसी ज्वलनशील पदार्थ से जला दिया गया। लोगों ने बताया कि उसका शरीर जलने के बाद केवल हड्डियां बची थी।

खेतड़ी के डीएसपी वीरेंद्र मीणा ने बताया कि पुलिस और परिजनों को बिना सूचित किए मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पोस्टमार्टम भी नहीं कराया गया, यह कानूनन गलत है। पीड़ित पक्ष के साथ न्याय होगा।
पिलोद से आए परिजनों ने डीएसपी वीरेंद्र मीणा से मिल कर निष्पक्ष जांच की मांग की। परिजनों ने बताया कि उनकी लड़की को साजिश के तहत मार कर अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिजनों के मुताबिक ज्योति की शादी ढाणी बाढान के राजेंद्र सिंह के साथ चार साल पहले हुई थी। उसे शुरू से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। उसकी एक दो साल की बच्ची भी है। उधर डीएसपी ने निष्पक्ष जांच करने का भरोसा दिया।
6 के खिलाफ मामला दर्ज

खेतड़ी नगर पुलिस ने ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ जला कर मारने तथा सबूत नष्ट करने का मामला दर्ज किया है। थानाधिकारी बाबूलाल गुर्जर ने बताया कि ज्योति कंवर के भाई योगेश सिंह तंवर ने ससुराल पक्ष के पति राजेंद्र सिंह, जेठ मोहन सिंह सज्जन सिंह, जेठानी मंजू कंवर रेखा कंवर तथा सास के खिलाफ षड्यंत्र के तहत हत्या कर जलाने का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Woman dies due to burn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Sikar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top