Home »Rajasthan »Sikar » A Trough In The Field Of Soil, Dug As Innocent Then Got Sick!

खेत में गीली मिट्टी से भरा एक गड्ढा, जैसे खोदा तो तड़पता मिला मासूम!

Bhaskar News | Feb 10, 2013, 00:30 IST

खेत में गीली मिट्टी से भरा एक गड्ढा, जैसे खोदा तो तड़पता मिला मासूम!
सुजानगढ़.गोपालपुरा की रोही में स्थित स्वामियों की ढाणी के पास शनिवार सुबह नवजात बेटे को खेत में जिंदा दबा दिया गया। वहां से निकल रहे एक राहगीर ने उसे निकाल कर अस्पताल पहुंचा दिया। सूत्रों के मुताबिक उसे गाड़ने के लिए महिला व पुरुष बाइक से पहुंचे थे।
अज्ञात लोगों ने उसे जिंदा दफना कर बेशक एकबारगी उससे पीछा छुड़ा लिया, लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था। ढाणी झलाई तलाई निवासी चंद्रसिंह पुत्र भूरसिंह रावणा राजपूत ने बताया कि वह शनिवार सुबह करीब आठ बजे ढाणी से मजदूरी के लिए पैदल सुजानगढ़ की ओर रवाना हुआ।
कुछ दूर चलने के बाद स्वामियों की ढाणी के पास स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल के निकट उसने दूर से एक महिला व पुरुष को सड़क की ओर-आते व जल्दबाजी में अपनी बाइक स्टार्ट कर गोपालपुरा की ओर भागते हुए देखा था।
शक होने पर वह मालियों के खेत में पद चिह्नें का पीछा करते हुए घटना स्थल तक गया, तो खेत में ताजा खोदा हुआ एक गड्ढा गीली मिट्टी से भरा हुआ नजर आया। उसने हल्की से खुदाई की, तो उसमें एक नवजात तड़प रहा था। उसे लेकर वह मुख्य सड़क पर आ गया। जहां पर उसे गोपालपुरा निवासी अध्यापक संतोष कुमार मिला। बाद में दोनों ने आठ किलोमीटर पैदल चल कर उसे सुजानगढ़ के राजकीय बगड़िया अस्पताल में पहुंचाया।
अस्पताल के पीएमओ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. सीआर सेठिया ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उसका तुरंत उपचार कर बचा लिया। उधर पुलिस ने चंद्रसिंह की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया।
बच्चा खतरे से बाहर
डॉ. सीआर सेठिया ने बताया कि नवजात का जन्म शुक्रवार देर रात का होना लग रहा है। उन्होंने बताया कि जिंदा दफन करने के चलते वह डरा हुआ था तथा सर्दी व मिट्टी के कारण उसके शरीर में संक्रमण भी हो गया था।
नवजात के शरीर की सफाई करते हुए, उसे तुरंत फोटोथैरेपी में रख कर ऑक्सीजन लगाया गया है। डॉ. सेठिया ने बताया कि शिशु को संक्रमण की रोकथाम के लिए एंटीबायोटिक इंजेक्शन व अन्य जीवन रक्षक दवाइयां दी जा रही है। उसकी हालत अब खतरे से बाहर है।
...और इधर बोरे में बंद कर फेंक गए लाडो को, पढ़िए अगली स्लाइड >>>
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: A trough in the field of soil, dug as innocent then got sick!
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Sikar

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top