Home »Rajasthan »Udaipur » अंजुमन पर चांद के दीदार के साथ हुई परचम कुशाई

अंजुमन पर चांद के दीदार के साथ हुई परचम कुशाई

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:50 AM IST

उदयपुर| अंजुमनचौक में गुरुवार को बाद नमाज मगरिब परचम कुशाई की रस्म चांद के दीदार के साथ हुई। सलातो सलाम के बाद लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर मुंह मीठा कराया मुबारकबाद दी। कार्यक्रम की शुरुआत कुरान की तिलावत से हुई। इस्लामी महीने रबी-उल अव्वल की शुरूआत शुक्रवार से होगी। जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी 11 और 12 दिसंबर को होगा। जुलूस-ए-मोहम्मदी 13 दिसम्बर को अंजुमन से निकलेगा। बहुरंगी रोशनी से जगमग अंजुमन चौक पर महफिल-ए-मिलाद हुई। मीडिया प्रभारी रियाज राही ने बताया कि इस मौके पर अंजुमन तालीमुल इस्लाम के मौलाना जुलकर नैन, मौलाना सरफुद्दीन नूरी, मौलाना आस मोहम्मद आदि मौजूद थे। ईद मिलादुन्नबी पर ड्राई-डे घोषित कराने की मांग को लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग और राजस्थान मुस्लिम परिषद ने सीएम के नाम अलग-अलग ज्ञापन सौंपे।





मुस्लिम समुदाय इस पर्व पर गली-मोहल्लों सहित शहर के मस्जिदों, मदरसों आदि की सजावट की तैयारियों में जुट गया है। पहली कढ़ी में अंजुमन चौक को हरे झंडों और सजावट सामग्री से सजाया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: अंजुमन पर चांद के दीदार के साथ हुई परचम कुशाई
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Udaipur

      Trending Now

      Top