Home »Rajasthan »Udaipur » निशुल्क कृत्रिम हाथ लगाकर रोटरी बांटेगा खुशियां

निशुल्क कृत्रिम हाथ लगाकर रोटरी बांटेगा खुशियां

Bhaskar News Network | Dec 02, 2016, 07:50 AM IST

उदयपुर | रोटरीक्लब आफ उदयपुर एलीट कोहनी से नीचे कटे हाथ वाले लोगों को निशुल्क कृत्रिम हाथ लगाकर खुशियां बांटेगा। इसके लिए रोटरी क्लब एलीट रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3052, 3040 के साझे में 25 दिसंबर को ‘संबल-निशुल्क कृत्रिम हाथ प्रकल्प’ शिविर उदयपुर में लगेगा। अमेरिका के एक फाउंडेशन द्वारा बनाए गए इस कृत्रिम हाथ से व्यक्ति रोजमर्रा के काम आसानी के साथ कर सकता है। इस 400 ग्राम के कृत्रिम हाथ से 10-12 किलो ग्राम तक का सामान भी उठाया जा सकता है। शिविर में हाथ लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन 15 दिसंबर तक होंगे। पंजीकरण आप वाट्स-एप नंबर 9414071461, 9414168317 पर या फिर क्लब के अशोक नगर स्थित 225-ए/2 कार्यालय पर पत्र भेजकर भी करा सकते हैं।

हिला सकते हैं हाथ की दो अंगुलियां

क्लबअध्यक्ष रवि धाभाई ने बताया कि कृत्रिम हाथ लगाने के लिए कोहनी के नीचे कम से कम 4 या 5 इंच हाथ का शेष भाग होना आवश्यक है, क्योंकि कृत्रिम हाथ को इससे ही मजबूती मिलती है। इस हाथ की दो अंगुलियों को हिलाया जा सकता है। हालांकि शेष तीन अंगुलियां स्थाई रहती हैं। शिविर में लोगों को हाथ लगाने की विधि भी बताई जाएगी। क्लब सचिव अक्षय जैन ने बताया कि गत वर्ष भी शिविर लगाया गया था। इससे क्लब गोल्डन बुक ऑफ रिकॉर्ड में जगह बनाने में सफल रहा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: निशुल्क कृत्रिम हाथ लगाकर रोटरी बांटेगा खुशियां
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    More From Udaipur

      Trending Now

      Top