Home »Rajasthan »Udaipur» How To Close Your Near Liquor Shop

इन 3 Step को फॉलो कर आप भी बंद करा सकते हैं शराब का ठेका

Bhaskar news | Mar 21, 2017, 12:13 IST

  • बांसवाड़ा. मान लीजिए आप नहीं चाहते कि आपके वार्ड या पंचायत में शराब ठेका हो। राजस्थान आबकारी नियमों के अनुसार फॉलोकीजिए ये तीन स्टेप्स और शराब की दुकान बंद। ऐसे बंद करा सकते हैं आप अपने क्षेत्र का शराब का ठेका
    स्टेप 1- सादे पेपर पर शराब ठेका बंद कराने के लिए मतदान का आवेदन कलेक्टर के पास करना होता है। इस पर वार्ड या ग्राम पंचायत के 20%सेज्यादा मतदाता के साइन जरूरी हैं।
    आगे की स्लाइड्स में पढ़िए आगे की प्रोसेस।
    (अगर आप शराबबंदी के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं और अफसर आपकी सुन नहीं रहे तो अपनी व्यथा हमसे pressnote@dbcorp.in पर साझा कीजिए। आप भास्कर कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।)
  • स्टेप 2- लोगों के साइन का वैरिफिकेशन करके एसडीएम आबकारी आयुक्त को प्रस्ताव भेजता है। आयुक्त जनमत संग्रह का निर्णय लेते हैं। शराबबंदी के लिए 51%वोटजरूरी हैं।

  • स्टेप 3- मतदान के लिए कलेक्टर को सूचना भेजी जाती है। शराबबंदी को बहुमत मिलने के बाद ठेका बंद करने का प्रस्ताव आबकारी आयुक्त को भेजा जाता है। आयुक्त अगले वित्तीय वर्ष से दुकान नहीं लगाने की सिफारिश करता हैै।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: How to close your near liquor shop
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Udaipur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top