Home »Rajasthan »Udaipur» It Is Easy To Become PM And CM

मंत्री बोले- पीएम और सीएम बनना आसान, पार्षद बनना मुश्किल

bhaskar news | Mar 20, 2017, 06:49 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
मंत्री बोले- पीएम और सीएम बनना आसान, पार्षद बनना मुश्किल
उदयपुर.नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने कहा है कि प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक बनना आसान है, लेकिन पार्षद बनना कठिन काम है। पार्षद के चुनाव में एक-एक वोट की चिंता रहती है। पार्षद बनने के बाद ही आगे के रास्ते खुलते हैं, इसलिए पार्षदों पर ज्यादा जिम्मेदारी है। मंत्री कृपलानी ने यह बात रविवार को टाउनहॉल स्थित सुखाड़िया रंगमंच पर नगर निगम के पूर्व पार्षदों के सम्मान समारोह में कही। समारोह गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी की मौजूदगी में हुआ।
विकास के नाम पर जितना खर्च कर रहे हैं, उतना रिटर्न नहीं आ रहा : कटारिया
गृहमंत्री कटारिया ने कहा कि यह चिंता की बात है कि विकास के नाम पर जितना पैसा खर्च करते हैं, उतना रिटर्न नहीं आ रहा। किसी का नाम लिए बगैर सरकारी पैसे में टाका मारने वालों पर कटाक्ष भी किया। उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि पार्षदों से जनता को बहुत अपेक्षा रहती है। किरण ने सभी पूर्व पार्षदों का क्लब बनाने पर भी जोर दिया। ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने समारोह में कनवर्ट कॉलोनियों में पेयजल समस्या की तरफ मंत्री कृपलानी का ध्यान दिलाया।
कटारिया के हाथों नहीं ओढ़ी शॉल
समारोह में कटारिया विरोधी गुट के पूर्व पार्षद विजय प्रकाश विप्लवी ने कटारिया के हाथ से शॉल ओढ़ने से मना कर दिया। जैसे ही कटारिया ने विप्लवी को शॉल ओढ़ाना चाहा, उन्होंने हाथ आगे कर शॉल अपने हाथ में ले ली।
मेयर के तर्क पर पार्षदों में रही सुगबुगाहट
मेयर चंद्रसिंह कोठारी ने कहा कि मेवाड़ की यह तासीर है कि सबको साथ लेकर चलना चाहिए। महाराणा प्रताप सभी को जबसाथ लेकर चले। समारोह समाप्ति के बाद भाजपा पार्षदों में यह सुगबुगाहट बनी रही कि महाराणा प्रताप जैसा करते थे वैसा निगम में भी हो जाए तो अच्छा रहेगा।
कृपलानी बोले, फूलजी की मूछों से ही डर लगता
ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने जब कनवर्ट कॉलोनियों में पानी की समस्या का मुद्दा उठाया तो मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने चुटली ली। कृपलानी ने भाषण में विधायक मीणा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि मुझे तो वैसे भी आपकी मूछों से ही डर लगता है। आपकी समस्या का समाधान तो पहले करवाएंगे।
कटारिया बोले- जलदाय विभाग वाले तंग करते हैं
गृहमंत्री कटारिया ने कॉलोनियों में पेयजल संकट पर कहा कि यूआईटी जलदाय विभाग को काफी पैसा दे चुकी है, जलदाय विभाग की तो सोच ही ऐसी है कि तंग करो। इतना पैसा दे चुके, मगर सिस्टम नहीं सुधर पा रहा। कटारिया ने मानसी वाकल से हिन्दुस्तान जिंक को दिए जा रहे पानी की मात्रा कम करने पर भी जोर दिया।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: It is easy to become PM and CM
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Udaipur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top