Home »Rajasthan »Udaipur » Liquor Stealing Racket Bushted By Rajsthan Police

राजस्थान से शराब चोरी करते थे बदमाश, गुजरात में कम दामों में बेचते थे

bhaskar news | Mar 18, 2017, 07:46 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
राजस्थान से शराब चोरी करते थे बदमाश, गुजरात में कम दामों में बेचते थे
उदयपुर. हिरणमगरी पुलिस ने शराब दुकानों में चोरियां करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों ने शहर और आसपास के क्षेत्रों में 20 वारदातें करना कबूल किया है। बदमाश रैकी कर चोरी करते थे और पुलिस से बचने के लिए टोल नाकों पर न जाकर ग्रामीण क्षेत्रों से गुजरते हुए फरार हो जाते थे।
डीएसपी भगवत सिंह हिंगड़ ने बताया कि इस मामले में जावरमाइंस के पाडला फला कोटड़ी निवासी सूरज उर्फ भोंगा (19) पुत्र कालूलाल मीणा, नेवातलाई, लिंबदरा निवासी मनीष (20) पुत्र शंकरलाल मीणा और रुणेजा, कुराबड़ निवासी दलपत उर्फ दल्ला मीणा को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उदयपुर से चोरी की 1200-1500 की शराब की बोतल को अहमदाबाद में 400 से 600 रुपए तक में बेच देते थे।
पुलिस ने बताया कि बदमाशों ने पूछताछ में कबूल किया है कि जड़ाव नर्सरी, एकलिंगपुरा चौराहे, सुखेर रोड, आरटीओ के पास, शोभागपुरा चौराहे, बलीचा, मावली कस्बे में पेट्रोल पंप के पास, ऋषभदेव क्षेत्र के हाइवे स्थित, साईफन चौराहे सहित आसपास के क्षेत्र स्थित अंग्रेजी शराब की 20 दुकानों से लाखों की शराब चोरी करना कबूला है।
अवैध शराब की तस्करी से शुरू किया हाइवे की दुकानों से चोरी करवाना
पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी घनश्याम यादव और शंभू सिंह शराब की तस्करी करते थे। घनश्याम सिंह रूणेजा के दलपत और जावरमाइंस के राकेश मीणा के संपर्क में आया। घनश्याम के कहने पर ही राकेश मीणा ने सूरज, मनीष, कपिल और लोकेश के साथ शराब की दुकानों में चोरी का गिरोह बनाया। घनश्याम और शंभू उनकी स्कॉर्पियो उदयपुर साथ लेकर आते थे।
दलपत के घर ही रुकते थे और यहीं पर राकेश मीणा पहुंचता था। यहां से सभी चोरी वाले इलाके में पहुंचते थे। राकेश मीणा अन्य साथियों के साथ चोरी करता था और फोन पर घनश्याम और शंभू सिंह को सूचना देता था। शराब गाड़ी में भरकर फरार हो जाते थे। बदमाश दलपत के रुणेजा स्थित घर के पास बाड़े में पहुंचते थे। बाड़े में चोरी की शराब गाड़ी से निकालकर गिनती करते और पार्टी करते थे। फिर घनश्याम भाई और शंभू सिंह चोरी की शराब अहमदाबाद में बेचने के लिए ले जाते थे।
नाकाबंदी में पकड़े गए बदमाश
गत दिनों जड़ाव नर्सरी स्थित एक शराब की दुकान में चोरी करने के लिए बदमाशों ने दीवार तोड़ी थी। उसी दिन बदमाशों की एक गाड़ी गश्त के दौरान नजर में आ गई थी। इसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश शुरू की तो दूसरी वारदात करने जैसे ही जिले में आए एकलिंगपुरा चौराहे पर नाकाबंदी में धरे गए।
सहयोग करने वाले अन्य जिले के बदमाशों की तलाश
पुलिस ने चोरी में उपयोग ली गई बोलेरो को दलपत के घर के पास स्थित बाड़े से जब्त किया है। रैकी में उपयोग होने वाली स्कूटी मनीष के कब्जे से बरामद की। पुलिस मामले में अहमदाबाद निवासी घनश्याम यादव, आसपुर डूंगरपुर निवासी शंभूसिंह सहित चोरी में सूरज और मनीष का सहयोग करने वाले उदयपुर जिले के कपिल मीणा, लोकेश मीणा, राकेश मीणा और सूरज मीणा की तलाश कर रही है। गिरफ्तार आरोपी मनीष के खिलाफ पूर्व में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज हो चुके हैं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
DBPL T20
Web Title: liquor stealing racket bushted by rajsthan police
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Udaipur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top