Home »Rajasthan »Udaipur» CID Will Know The Encounter Was True Or ..

अब CID उठाएगी राज से पर्दा, असल में हुई थी मुठमेड या...!

लकी जैन | Feb 20, 2013, 00:44 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
अब CID उठाएगी राज से पर्दा, असल में हुई थी मुठमेड या...!
उदयपुर.पांच महीने पहले डबोक थाना क्षेत्र में हुए एनकाउंटर की जांच सीआईडी की अपराध शाखा (सीबी) करेगी। मुठभेड़ में एक अपराधी की मौत हो गई थी। मानवाधिकार आयोग की सिफारिश पर पुलिस मुख्यालय ने जांच सौंपी है। सूत्रों के अनुसार सीआईडी-सीबी ने जांच शुरू कर दी है। इसके तहत मुठभेड़ की असलियत की जांच की जाएगी।
इसके अलावा यह भी पता करेगी कि आखिर ऐसे क्या हालात रहे कि पुलिस को आरोपियों पर गोली चलाने की जरूरत पड़ी। इस मामले में ढेलाणा (ऋषभदेव) निवासी राजिया उर्फ राजकुमार पुत्र शंकरलाल मीणा और अन्य आरोपी राजा की गिरफ्तारी व बयान बाकी है।
जांच में इन आरोपियों के बयान काफी अहमियत रखेंगे।
जांच अधिकारी आरोपियों सहित मुठभेड़ के दौरान मौजूद पुलिस अधिकारी व पुलिस कर्मियों से भी पूछताछ करेंगे।
यह है मामला
पिछले साल 11 सितम्बर की रात डेढ़ बजे के आसपास डबोक थाना क्षेत्र में रोशिया घाटी के पास स्थित सांवरिया ढाबे के पीछे पुलिस मुठभेड़ हुई थी। इसमें हिस्ट्रीशीटर पहाड़ा निवासी अरविंद पुत्र रूपा मीणा की मौत हो गई थी। जांघ में गोली लगने के बाद अरविंद का काफी खून बह गया था।
एसआई लच्छीराम और कांस्टेबल महेन्द्र सिंह यादव भी गोली लगने से गंभीर घायल हो गए थे। आरोपी राजकुमार उर्फ राजिया पुत्र शंकरलाल व अन्य एक फरार हो गया था। ऋषभदेव थाना पुलिस ने 25 अक्टूबर को राजिया को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में है, जबकि दूसरा आरोपी अभी भी फरार है।
यह है मामला
पिछले साल 11 सितंबर की रात डबोक थाना क्षेत्र में रोशिया घाटी के पास स्थित सांवरिया ढाबे के पीछे पुलिस मुठभेड़ हुई थी। इसमें हिस्ट्रीशीटर पहाड़ा निवासी अरविंद पुत्र रूपा मीणा की मौत हो गई थी। एसआई लच्छीराम और कांस्टेबल महेंद्र सिंह यादव भी गंभीर घायल हो गए थे।
आरोपी राजकुमार उर्फ राजिया पुत्र शंकरलाल व अन्य एक फरार हो गया था। ऋषभदेव थाना पुलिस ने 25 अक्टूबर को राजिया को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में है, जबकि दूसरा आरोपी अभी भी फरार है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: CID will know the encounter was true or ..
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Udaipur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top