Home »Rajasthan »Udaipur» Rape And Murder

दरिदगी की हदें पार: 8 साल की मासूम से रेप कर पत्थर से कुचल डाला!

Bhaskar News | Jan 19, 2013, 00:05 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

राजसमंद.भारत आज तीसरे इंडिया-इंग्‍लैंड वनडे के रोमांच में डूबा हुआ है, लेकिन राजस्‍थान और महाराष्‍ट्र में शर्मसार करने वाली घटनाएं सामने आई हैं। इनके विरोध में राजसमंद (राजस्‍थान) तो उबल पड़ा है, पर महाराष्‍ट्र शांत है। एक महीना पहले मीडिया में छा जाने के बाद 'दामिनी' को इंसाफ दिलाने के लिए जिस तरह मुंबई सड़कों पर आई थी, आज वैसा कुछ नहीं दिखाई दे रहा है। मुंबई में चार साल की एक बच्‍ची का स्‍कूल बस में रेप हुआ है, जबकि राजस्‍थान में गुरुवार शाम आठ वर्षीय मंदबुद्धि बालिका की दुष्कर्म के बाद पत्थरों से कुचल कर हत्या कर दी गई। घटना का पता चलते ही सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। बाजार बंद करा दिए गए। पीड़िता का शव सड़क पर रखकर साढ़े तीन घंटे तक प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने मामले में उत्तरप्रदेश के गोरखपुर निवासी मनोज प्रताप सिंह (25) को गिरफ्तार किया है।

यूपी में तो गैंगरेप के मामले में पुलिस की संवेदनहीनता चरम पर दिखाई देती है। राज्‍य के करनैलगंज ( गोण्‍डा) में 15 साल की लड़की के साथ चार लोगों ने गैंगरेप किया था। लड़की और उसकी मां पुलिस से गुहार लगाने पहुंची तो पुलिस ने इसे जमीनी विवाद बताकर मामला ही रफा-दफा कर दिया और आरोपियों को क्‍लीनचिट दे दी। अब लड़की गर्भवती हो गई है तो पुलिस-प्रशासन में हड़कम्‍प है।एसपी कह रहे हैं कि गैंगरेप मामले की दोबारा जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। (पढ़ें, नहीं मिला मिस्टर राइट? किराए पर ले जाओ ब्वॉयफ्रेंड)

आगे पढें राजसमंद और मुंबई की घटना का ब्‍यौरा। साथ ही, देश के कई शहरों में हुई रेप की घटनाओं के बारे में। स्‍लाइड्स में इस्‍तेमाल सभी तस्‍वीरें राजसमंद की घटना से जुड़ी हैं।

''6 साल की उम्र में पहली बार हुआ था मेरा बलात्‍कार, उतरवा दिए थे पूरे कपड़े''

लड़कियों को 'सर्विस' देने वाला जिगोलो झांसा देकर बन गया कद्दावर अफसर का दामाद

गैंगरेप के बाद मासूम हुई गर्भवती, अब शुरू हुई जांच

आज की प्रमुख खबरें

भारत-इंग्‍लैंड वनडे का हाल

अंडर 14के लिए अहमदाबाद पहुंचे सचिन के बेटे को मिलेगी स्‍पेशल सिक्‍योरिटी

पाकिस्‍तान में भारत विरोधी प्रदर्शन,मौलवियों ने उगली आग

''6साल की उम्र में पहली बार हुआ था मेरा बलात्‍कार,उतरवा दिए थे पूरे कपड़े''

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Rape and murder
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Udaipur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top