Home »Rajasthan »Udaipur» Son's Blessing Ceremony MP: CM Will Be Special Guests Including

सांसद पुत्र का आशीर्वाद समारोह: मुख्यमंत्री सहित कई खास मेहमान आएंगे

Bhaskar News | Dec 02, 2012, 07:40 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
सांसद पुत्र का आशीर्वाद समारोह: मुख्यमंत्री सहित कई खास मेहमान आएंगे

उदयपुर.राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार को अपराह्न उदयपुर पहुंचेंगे। वे यहां सांसद रघुवीर मीणा एवं सलूंबर की विधायक बसंती देवी के पुत्र के विवाह समारोह में शरीक होकर नव विवाहित वर-वधू को आशीर्वाद देंगे। पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल के निधन की वजह से घोषित राजकीय शोक के कारण वे 3 दिसंबर को प्रस्तावित उद्घाटन व शिलान्यास नहीं करेंगे।


मुख्यमंत्री रविवार को दोपहर बाद विशेष विमान से उदयपुर पहुंचेंगे। डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर मेवाड़-वागड़ क्षेत्र के मंत्री, सांसद, विधायक, कांग्रेस के पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी उनका स्वागत करेंगे।

दिल्ली से केंद्रीय मंत्री डॉ. सी.पी.जोशी, मुकुल वासनिक, नमोनारायण मीणा, कुमारी शैलजा, लाल चंद कटारिया, अजय माकन, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट के आने की संभावना है। मुख्यमंत्री रविवार शाम को बीएन कॉलेज पहुंचेंगे जहां सांसद रघुवीर मीणा के पुत्र के विवाह का आशीर्वाद समारोह होगा।


विवाह समारोह के आयोजक रघुवीर मीणा के मुताबिक राज्य सरकार के मंत्री दुर्रुमियां, जितेंद्र सिंह, वीरेंद्र बेनीवाल, महेंद्र जीत मालवीया, अमीन खां, डॉ. दयाराम परमार, नसीम अख्तर, ममता भूपेश, मुरारी लाल मीणा, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा, गजेंद्र सिंह शक्तावत, राज्य सफाई आयोग के अध्यक्ष आर.डी.जावा के आने की संभावना है।

मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह, हितेंद्र ठाकुर, रमेश धाकड़, राजीव पाटिल, मुजफ्फर हुसैन तथा मध्यप्रदेश से कांग्रेस के नेता गोविंद सिंह राजपूत व बड़ौदा से सत्यजीत गायकवाड के विवाह समारोह में उपस्थित होने की संभावना है।

ग्रामीण बस सेवा योजना स्थगित
राजस्थान रोडवेज की ग्रामीण बस सेवा योजना के तहत उदयपुर-वल्लभनगर के बीच तीन मार्गो पर बसों का संचालन 3 दिसंबर से शुरू नहीं हो पाएगा। इस योजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को करना था। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के महाप्रबंधक (यातायात) आर.सी. अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय शोक के कारण कार्यक्रम स्थगित किया गया है। नया कार्यक्रम मुख्यालय से जारी होने के बाद तय हो पाएगा। उल्लेखनीय है कि ग्रामीण बस सेवा उदयपुर-वल्लभनगर वाया करणपुर तथा उदयपुर-वल्लभनगर वाया अडिंदा तथा उदयपुर-आवरी माताजी के लिए शुरू होनी थी।
राष्ट्रीय शोक के कारण सरकारी समारोहों में भाग नहीं लेंगे
महाराणा भूपाल अस्पताल की नवीनीकृत कार्डियोलॉजी एवं कार्डियोथोरेसिक इकाई का उद्घाटन मुख्यमंत्री गहलोत के हाथों होना तय था। राज्य पथ परिवहन निगम की नई बसों का लोकार्पण, टीआरआई परिसर में 5 करोड़ रुपए की लागत से जनजाति आवासीय छात्रावास का शिलान्यास, देवास-2 परियोजना का निरीक्षण सहित कई प्रमुख कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री 3 दिसंबर को शिलान्यास व लोकार्पण करने वाले थे। राष्ट्रीय शोक के कारण ये सभी कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिए गए हैं।
जोधपुर के लिए रोडवेज की वोल्वो बस कल से
परिवहन निगम की ओर से उदयपुर-जोधपुर के लिए वोल्वो बस सेवा 3 दिसंबर को शुरू होगी। राजकीय शोक के चलते मुख्यमंत्री के हाथों इसका उद्घाटन करवाना रद्द कर दिया गया है। डीलक्स आगार की मुख्य प्रबंधक अनिता बड़सीवाल ने बताया कि जोधपुर के लिए वोल्वो बस 3 दिसंबर को उदयपुर से सुबह 6 बजे रवाना होगी। यह नाथद्वारा, देसूरी होकर जोधपुर पहुंचेगी। इससे पूर्व अपने निर्धारित समय के अनुसार 2 दिसंबर को जोधपुर से यह बस उदयपुर के लिए शाम 4 बजे प्रस्थान करेगी।
नाट्य संध्या स्थगित
पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र की ओर से मासिक नाट्य संध्या रंगशाला स्थगित कर दी गई है। यह आयोजन 2 दिसंबर को शिल्पग्राम के दर्पण सभागार में होना था। पूर्व प्रधानमंत्री आई.के. गुजराल के निधन पर राजकीय शोक के कारण यह निर्णय लिया गया है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App
Web Title: Son's blessing ceremony MP: CM will be special guests including
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Udaipur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top