Home »Rajasthan »Udaipur» These Are The Top 5 Prince Of India Threshold Closest To The Wedding!

ये हैं भारत के टॉप 5 राजकुमार जो शादी की दहलीज के सबसे करीब!

Bhaskar.com | Dec 10, 2012, 00:09 IST

  • भारत में आज भी शाही परिवारों का वर्चस्व बरकरार है। राजा-महाराजाओं के बाद उनकी संतानों ने अपने शाही ठाट को आज भी फीका नहीं पड़ने दिया है। ऐसे कई शहर/राज्य हैं जहां राजसी वैभव आज भी देखते ही बनता है। आज राजा-महाराजों के युवा वंशजों की आयु वैवाहिक दहलीज पर पहुंच चुकी है।लेकिन क्या आप जानते हैं कि पूरे भारत में इन शाही परिवारों के वे कौनसे युवा हैं जो शादी की दहलीज के सबसे करीब हैं। आइये हम आपको बताते हैं टॉप 5 रॉयल बैचलर्स के बारे में:-

    कौन हैं वो टॉप 5 राजकुमार, पढ़िए आगे तस्वीरों में>>>

  • उदयपुर के राज कुंवर लक्ष्यराज सिंह
    उदयपुर के महाराजा अरविंद सिंह मेवाड़ के सुपुत्र लक्ष्यराज सिंह रॉयल बैचलर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है और वर्तमान में लेकसिटी में अपनी प्रॉपर्टी HRH Group Of Hotels को संभाल रहे हैं।
  • जयपुर के राजकुंवर देवराज सिंह
    स्वर्गीय राजमाता महारानी गायत्री देवी के पोते देवराज सिंह भी रॉयल बैचलर्स के टॉप 5 में शामिल हैं।देवराज सिंह को लिखने का शौक है, साथ-साथ ही वे फिक्शन और नॉन फिक्शन पढना पसंद करते हैं। वे जॉगिंग और एक्सरसाइज के द्वारा हमेशा खुद को फिट रखते हैं।
  • राधौगढ़ (मध्यप्रदेश) के कुंवर जयवर्धन सिंह
    जयवर्धन सिंह मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के बेटे हैं।उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी में SRCC से स्नातक किया है और वर्तमान में अपनी पढाई पूरी करने के लिए कोलंबिया में रह रहे हैं।
  • भरतपुर के राजकुंवर अनिरुद्ध विश्वेन्द्र
    अनिरुद्ध विश्वेन्द्र भरतपुर के राजघराने से संबंध रखते हैं।डायनामिक लुक वाले ये राजकुमार अपने मां-बाप को अपना रोल मॉडल मानते हैं। अपनी सांस्कृतिक धरोहर से प्रेम करने वाले अनिरुद्ध वर्तमान में लंदन में अध्ययनरत हैं।
  • बोलंगीर के राजकुंवर आर्केश सिंह देव
    वर्तमान में लॉ की पढ़ाई कर रहे बोलंगीर के राजकुंवर आर्केश सिंह देव का लक्ष्य अपने दादा आर एन सिंह देव (पहले महाराजा जो उड़ीसा के मुख्यमंत्री बने),पिता और भाई की तरह राजनीति में जाना है।
    (रिपोर्ट: 2011 के आंकड़ों के आधार पर। )
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: These are the top 5 Prince of India threshold closest to the wedding!
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Udaipur

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top