Home »Sports »Cricket »Cricket Rochak» Ashok Dinda Hero Vs Pakistan In Ahmedabad t20

PICS: युवराज की चमक में छिप गया असली हीरो, एक गेंद से पलटा मैच

Dainikbhaskar.com | Dec 29, 2012, 13:36 IST

  • खेल डेस्क.पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में जीत खेल प्रेमियों का सीना गर्व से चौड़ा कर देती है। अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में हुए रोमांचक मुकाबले में धोनी ब्रिगेड ने 11 रन की बेहतरीन जीत दर्ज की। इस विक्ट्री के लिए क्रेडिट मिला 72 रन की आतिशी पारी खेलने वाले युवराज सिंह को। रनों के तूफान के बीच सभी उस मैच टर्नर को भूल गए, जिसने एक गेंद से बाजी भारत की ओर मोड़ दी थी।
    वे जांबाज खिलाड़ी हैं अशोक डिंडा। डिंडा ने पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज का कीमती विकेट चटका कर टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया।
    शुरुआती ओवरों में पिटाई के बावजूद डिंडा ने मैच के फाइनल दौर में जो हिम्मत दिखाई, वह काबिल-ए-तारीफ है।
    आगे क्लिक कर देखिए, कैसे डिंडा की एक गेंद ने बदला मैच का रुख...
  • बल्लेबाजों का स्वर्ग थी पिच
    मोटेरा का मैदान बल्लेबाजों के लिए जैसे जन्नत था। टी-20 क्रिकेट के लिए परफेक्ट पिच पर भारत के बल्लेबाजों ने जम कर रन बटोरे। युवराज सिंह ने 72 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टीम को 192 रन का स्कोर खड़ा करने में मदद की।
    यहां तेज गेंदबाजों को खेलना भी उतना ही आसान था जितना कि स्पिनर्स को। इसलिए पाकिस्तान के ओपनर्स ने भी आतिशी शुरुआत की।
  • जमशेद और शहजाद ने पैदा किया खौफ
    युवराज सिंह की 4 चौकों और 7 छक्कों से सजी 72 रन की पारी देखने के बाद खेल प्रेमी बहुत खुश थे। लेकिन पाकिस्तान के ओपनर्स ने जल्द ही उनकी खुशी को खौफ में बदल दिया। नासिर जमशेद और अहमद शहजाद ने मिल कर महज 10 ओवरों में 74 रन जोड़ लिए। इन 74 रनों में 2 छक्के और 7 चौके शामिल थे।
  • डिंडा की भी हुई पिटाई
    डिंडा का पहला ओवर महंगा रहा। जमशेद ने उनकी पहली दो गेंदों पर चौके जड़ कर उनका आत्मविश्वास हिला कर रख दिया। ओवर की आखिरी गेंद पर शहजाद ने चौका लगाया। डिंडा ने पहले ओवर में 13 रन दिए। उसके बाद उन्हें आक्रमण से हटा लिया गया।
    15वें ओवर में कप्तान धोनी ने एक बार फिर डिंडा को गेंद थमाई। इस बार कप्तान मोहम्मद हफीज बंगाल के इस युवा गेंदबाज पर टूट पड़े। इस ओवर की भी पहली दो गेंदों पर चौके लगे। लेकिन डिंडा का कॉन्फिडेंस नहीं हिला।
  • डिंडा का पहला वार
    अशोक डिंडा ने शानदार वापसी करते हुए अपने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर विस्फोटक बल्लेबाज उमर अकमल को चलता किया। पाकिस्तान के लिए सबसे तेज टी-20 हाफ सेंचुरी लगाने वाले अकमल 17 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बना चुके थे। डिंडा ने उनकी और मोहम्मद हफीज की जोड़ी को तोड़ कर टीम को सबसे बड़ी सफलता दिलाई।
    17वें ओवर की दूसरी गेंद पर डिंडा ने अकमल को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

  • टला नहीं था खतरा
     
    भारतीय स्कोर 192 रन से आगे निकलने के लिए पाकिस्तानी बल्लेबाज करारे शॉट्स खेल रहे थे। कप्तान हफीज एक बार फिर मैच नाक के नीचे से निकालने की फिराक में थे। उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगा कर पाकिस्तान को स्कोर के बेहद करीब पहुंचा दिया था। यदि उनका विकेट नहीं गिरता, तो पाकिस्तान सीरीज पर कब्जा जमा लेता।
  • डिंडा का डबल वार
     
    अशोक डिंडा को 19वां ओवर डालने की जिम्मेदारी मिली। उन्होंने कप्तान धोनी के भरोसे पर खरा उतरते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया। इस ओवर की दूसरी ही गेंद पर उन्होंने सबसे बड़े खतरे कप्तान हफीज को चलता कर दिया।
     
    डिंडा ने सुपर्ब बॉलिंग करते हुए हफीज को लंबा शॉट खेलने के लिए ललचाया। कम स्पीड के कारण गेंद बल्ले पर सही से नहीं आई और हफीज गलती कर बैठे। वाइड लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर तैनात सुरेश रैना ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की और हफीज आउट हो गए।
     
    हालांकि, यह विकेट 19वें ओवर में आया, लेकिन यह पाकिस्तानी पारी का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। इसी ओवर में डिंडा ने कामरान अकमल को भी चलता कर जीत पक्की कर दी।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: ashok dinda hero vs pakistan in ahmedabad t20
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Rochak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top