Home »Sports »Cricket »Cricket Rochak» Bowler Ishwar Pandey Gets IPL Entry Via Pune Warriors

CHAMPION: जवानी जाने से पहले मिला रणजी में जूते घिसने का इनाम!

Dainikbhaskar.com | Jan 25, 2013, 15:36 IST

  • खेल डेस्क. रणजी टीम में शानदार प्रदर्शन टीम इंडिया में एंट्री दिलाए या नहीं, लेकिन फटाफट क्रिकेट तमाशा आईपीएल की फ्रेंचाइजी ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों की फिराक में रहती हैं। 2012-13 रणजी सीजन में शानदार परफॉर्मेंस देने का इनाम मध्य प्रदेश के गेंदबाज ईश्वर पांडे को मिला है।
    सहारा पुणे वॉरियर्स ने इस फास्ट बॉलर के साथ अनुबंध किया है। ईश्वर पहली बार किसी आईपीएल टीम से जुड़े हैं और वे इस अवसर को हासिल करने के बाद काफी उत्साहित हैं।
    dainikbhaskar.com ने अपनी स्पेशल रिपोर्ट में उन सात बल्लेबाजों का जिक्र किया था जिन्हें लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नेशनल वनडे टीम के लायक नहीं समझा गया। (सात क्रिकेटर जिनके साथ BCCI ने किया अन्याय) उन बल्लेबाजों ने रणजी में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर दिग्गजों से वाहवाही बटोरी थी।
    ईश्वर पांडे एक ऐसे ही तेज गेंदबाज हैं जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बाद भी नेशनल टीम के लायक नहीं समझा गया।
    23 आगे क्लिक कर जानिए, क्यों ईश्वर पांडे को मिला आईपीएल में मौका। साथ ही जानिए उन युवा गेंदबाजों की प्रोफाइल, जो हो सकते हैं टीम इंडिया का फ्यूचर...
  • 23 साल के राइट आर्म मीडियम बॉलर ईश्वर पांडे ने इस सीजन में खेले 8 रणजी मैचों में 21 की बेहतरीन औसत से 48 विकेट झटके।
    महज 18 फर्स्ट क्लास मैचों की 33 पारियों में वे 24.35 के एवरेज
    से 84 विकेट झटक चुके हैं। इसमें 6 बार पारी में पांच या अधिक विकेट और एक बार मैच में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड शामिल है।
    ईश्वर का बेस्ट इनिंग परफॉर्मेंस 31 रन देकर 6 विकेट लेने का रहा है। एक मैच में वे 145 रन देकर 10 विकेट भी झटक चुके हैं। इकॉन्मी रेट के मामले में भी वे काफी किफायती हैं। उनकी इकॉन्मी रेट 2.91 की रही है।
  • पंजाब के कौल का कमाल
    वर्तमान रणजी सीजन में 22 साल के सिद्धार्थ कौल ने भी शानदार परफॉर्मेंस दिया है। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज सिद्धार्थ ने पंजाब टीम के लिए 9 मैचों में 23.79 की औसत से 44 विकेट चटकाए। उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 81 रन देकर 8 विकेट लेने का रहा।
    अब तक खेले 12 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 53 विकेट लिए हैं। सिद्धार्थ कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के साथ अनुबंधित हैं।
  • चमक रहे हैं सूरज
    25 साल के दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने इस रणजी सीजन में जम कर धमाल मचाया। विकेट चटकाने के मामले में वे तीसरे नंबर के गेंदबाज रहे। इस सीजन में उन्होंने सर्विसेज के लिए खेलते हुए 10 मैचों में 21.90 की औसत से 43 विकेट चटकाए। इसी प्रदर्शन के दम पर सर्विसेज की टीम लंबे अरसे बाद सेमी फाइनल दौर तक पहुंच पायी।
    25 साल के सूरज ने अब तक खेले 20 फर्स्ट क्लास मैचों में 84 विकेट लिए हैं।
  • धूम मचा रहे हैं नदीम
    झारखंड के बोकारो शहर के रहने वाले शाहबाज नदीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिल्ली डेयरडेविल्स टीम को अपनी ओर आकर्षित किया। लेफ्ट आर्म स्पिनर नदीम महज 23 साल की उम्र में 42 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं, जिनमें उन्होंने 31.72 की औसत से 134 विकेट चटकाए हैं।
    इस रणजी सीजन उन्होंने स्पिनर्स की कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 9 मैचों में 42 विकेट चटकाए हैं। उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 104 रन देकर 9 विकेट लेने का रहा।
  • वर्ल्ड कप चैंपियन संदीप शर्मा
    पिछले साल देश को अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब को तोहफा देने वाले इस टीनएज फास्ट बॉलर ने रणजी में भी धूम मचाई। इस सीजन पंजाब के पुत्तर संदीप ने 9 मैचों में 41 विकेट झटके।
    अब तक खेले 12 फर्स्ट क्लास मैचों में वे 47 विकेट ले चुके हैं। इसमें 4 बार पारी में 5 विकेट और एक बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा शामिल है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: bowler ishwar pandey gets IPL entry via pune warriors
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Rochak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top