Home »Sports »Cricket »Cricket Rochak» Dhoni Fails But Shikhar Dhawan Beat England In ODI

धोनी से तो बेहतर थी धवन की सेना, निकाल दिया था अंग्रेजों का पसीना

Dainikbhaskar.com | Jan 12, 2013, 11:40 IST

  • खेल डेस्क. टीम इंडिया को राजकोट में भी पराजय का सामना करना पड़ा। जिस पिच पर बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले थी, वहां धोनी के धुरंधर इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक के सामने नाचते नजर आए।
    सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिशन स्टेडियम में हुए पहले इंटरनेशनल मैच में जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो रनों की बारिश हो रही थी, लेकिन जैसे ही मेजबान टीम की बारी आई, विकेटों का पतझड़ सा शुरू हो गया।
    यही इंग्लैंड की टीम जब दिल्ली में थी, तब अपने दोनों वार्म अप मैचों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी। इंडिया-ए टीम से लेकर दिल्ली की प्लेयिंग इलेवन तक ने मेहमान टीम को धूल चटाई। लेकिन जैसी ही उनका सामना धोनी ब्रिगेड से हुआ, तो एक बार फिर वे हावी दिखे।
    जिस बॉलिंग अटैक के सामने धोनी ब्रिगेड के बल्लेबाजों के हाथ-पांव फूल गए।
    आगे क्लिक कर देखिए, कैसे शिखर धवन एंड कंपनी ने बजाया था इंग्लैंड का बैंड...
  • दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर इंग्लैंड ने आखिरी वार्म अप मैच खेला था। यहां लोकल दिल्ली की टीम ने मेहमान टीम को हार का स्वाद चखने पर मजबूर कर दिया।

  • इयान बेल के 10 चौकों और 2 छक्कों से सजी 108 रन की पारी और इयोन मॉर्गन (52) की हाफ सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड ने दिल्ली टीम के सामने 295 रन का टार्गेट रखा था।

  • शिखर धवन की अगुवाई वाली दिल्ली टीम के सामने भी वहीं गेंदबाज थे जो कि राजकोट वनडे में उतरे। स्टीवन फिन, जेड डर्नबैक, जेम्स ट्रेडवेल ने वार्म अप मैच में बॉलिंग की थी।

  • धवन ने कप्तानी पारी खेलते हुए महज 109 गेंदों में 14 चौकों और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से बेहतरीन 110 रन बनाए थे। 100.91 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए उन्होंने ओपनर उनमुक्त चंद के साथ पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े थे। इसके बाद जे आनंद के साथ दूसरे विकेट के लिए 24 और मिलिंद कुमार के साथ तीसरे विकेट के लिए 66 रन की पार्टनरशिप निभाई।
  • अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद ने भी 6 चौकों की मदद से बेहतरीन 37 रन बनाए।

  • जगरीत आनंद के महज 4 रन बना कर आउट होने के बाद क्रीज पर आए मिलिंद कुमार ने आतिशी बल्लेबाजी कर दिल्ली की टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगा कर 85 गेंदों में 78 रन बनाए।

  • दिल्ली की टीम ने अपने पहले 4 विकेट 192 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। ऐसे में मिलिंद कुमार ने रजत भाटिया के साथ मिल कर पांचवें विकेट के लिए 103 रन की नॉटआउट पार्टनरशिप की। रजत और मिलिंद ने मिल कर इंग्लैंड के गेंदबाजों की हालत खराब कर दी थी। इन दोनों के धमाल के बूते दिल्ली की टीम ने 295 रन का लक्ष्य 48.3 ओवरों में हासिल कर लिया था।

  • दिल्ली की विकेट तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रहती है। इसके बावजूद धवन एंड कंपनी दबंगई से खेली और जीत दर्ज की। यह बड़े अफसोस की बात लगती है, लेकिन बैटिंग के लिए जन्नत राजकोट में भारतीय धुरंधर कुल 9 रन से हार गए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से लेकर स्टार मैच फिनिशर सुरेश रैना तक गलत शॉट खेल कर आउट हुए।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: dhoni fails but shikhar dhawan beat england in ODI
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Rochak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top