Home »Sports »Cricket »Cricket Rochak» Famous Cricketers Shocking Scandals

PICS: पड़ोसी क्रिकेट टीम की यह सच्चाई देगी बड़ा SHOCK

Dainikbhaskar.com | Dec 07, 2012, 06:46 IST

  • खेल डेस्क. मैदान पर क्रिकेटर्स कितने भी शालीन क्यों न दिखें, लेकिन मैदान के बाहर वे कितने वाइल्ड हो सकते हैं इसका अंदाजा लगाना जरा मुश्किल है।

    क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे स्कैंडल सामने आए हैं, जिन्होंने क्रिकेटर्स के यूथ आइकन होने पर सवाल खड़े किए हैं।

    श्रीलंकाई क्रिकेट इतिहास में भी एक ऐसा लम्हा आया था जिसने उसकी कड़वी सच्चाई को सबके सामने ला दिया था।

    आगे क्लिक कर तस्वीरों में देखिए, क्रिकेट वर्ल्ड में हुए टॉप 6 स्कैंडल....

  • मौज-मस्ती का ऐसा इंतजाम ?

    श्रीलंका को बेहतर जगह बनाने में क्रिकेट का बड़ा हाथ रहा है। घरेलू तमिल युद्ध के जख्मों को भरने में क्रिकेट ने मरहम का काम किया था, लेकिन 2005 में हुए खुलासे ने सबको झकझोर दिया। 2005 की विजडन एल्मनेक ने अपनी रिपोर्ट में इस घटना का जिक्र किया था। विजडन के मुताबिक श्रीलंकाई पुलिस ने कोलंबो के माउंट लाविनिया स्थित टेंपल रोड पर छापा मारा था। छापे के दौरान एक अजब वैश्यालय का खुलासा हुआ था। यह वैश्यालय पिछले 10 सालों से सिर्फ क्रिकेटरों को अपनी सेवाएं दे रहा था। एक पुलिस वाले ने क्रिकेटर बन कर इस कांड का भांडाफोड़ किया था। पुलिस ने इस वैश्यालय से 8 युवतियों और उनकी 78 वर्षीय मालकिन को गिरफ्तार किया था।

  • अय्याश आफरीदी !

    साल 2000 में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी का नाम भी सेक्स स्कैंडल में आया था। सिंगापुर में हुई क्रिकेट सीरीज के लिए रवाना होने से पहले आफरीदी अतीक उज जमन और हसन रजा नाम के दो और क्रिकेटरों के साथ कुछ महिलाओं के साथ होटल में देखे गए थे। हालांकि, आफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सामने बहाना बनाया कि वे लड़कियां उनसे ऑटोग्राफ लेने आई थीं, पर पीसीबी ने उनकी एक बात नहीं मानी। बोर्ड ने आफरीदी पर कार्रवाई करते हुए उन पर जुर्माना लगाया था और उस साल की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

  • नाइट क्लब में दंगा

    अकरम और सकलैन मुश्ताक - पूर्व स्टार स्पिनर सकलैन मुश्ताक और गेंदबाज मोहम्मद अकरम 1998 के साउथ अफ्रीका टूर पर एक स्ट्रिप क्लब के बाहर झगड़ा करते हुए पकड़े गए थे। हुआ कुछ यूं कि मुश्ताक और अकरम क्लब 69 नाम के एक स्ट्रिप बार क्लब में गए थे। वहां शराब पीने के बाद उनका स्थानीय लोगों के साथ झगड़ा हुआ। दोनों टूटी-फूटी हालत में टीम होटल जब लौटे। दोनों ने यह कहानी बना दी कि लोगों ने उन्हें टीम होटल के बाहर ही मारा। बाद में जांच के बाद स्ट्रिप क्लब जाने की बात सामने आई।

  • शेन वार्न की शॉकिंग हरकत

    2006 में वार्न की दो ब्रिटिश मॉडलों के साथ नाइटपार्टी की अभद्र तस्वीरें इंटरनेट पर लीक होने से बवाल मचा। इन तस्वीरों को ब्रिटिश अखबार न्यूज ऑफ द वर्ल्ड ने लीक किया था।

  • एक से दिल नहीं भरता

    पूर्व क्रिकेटर हर्शेल गिब्स ने अपनी किताब 'टू द प्वाइंट' में साउथ अफ्रीकी का काला चेहरा उजागर किया था। गिब्स के मुताबिक द. अफ्रीकी खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान जम कर सेक्स पार्टीज की थीं। इन पार्टियों में कॉल गर्ल्स और ड्रग्स का दौर चलता था।

  • अख्तर की इश्किया

    पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ऑस्ट्रेलिया में पार्टी करने के बाद विवादों में आए थे। नाइट क्लब में उनकी बेशर्म तस्वीरों ने पाकिस्तान क्रिकेट को एक बार फिर बदनाम कर दिया था। उस पार्टी के अगले दिन वे मैच खेलने के लिए अनफिट हो गए थे।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: famous cricketers shocking scandals
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Rochak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top