Home »Sports »Cricket »Cricket Rochak» Raina Dhoni Run Out In Pune t20 Vs England

STUPID: जीत तो गए धोनी... फिर भी मैच में की 5 बेवकूफियां

Dainikbhaskar.com | Dec 21, 2012, 11:42 IST

  • खेल डेस्क.पुणे में हुए सीरीज के पहले ट्वेंटी-20 मैच में जीत दर्ज कर टीम इंडिया ने राहत की सांस ली। युवराज की स्टार परफॉर्मेंस के दम पर भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद के बाद सीरीज में दूसरी बार हराया। पहला टी-20 भारत 5 विकेट से जीता।
    धोनी ब्रिगेड ने जीत तो दर्ज की, लेकिन मैच के दौरान टीम के खिलाड़ियों में प्रोफेनलिज्म की कमी साफ नजर आई। खिलाड़ियों ने अपनी पांच बेवकूफियों से साबित कर दिया कि वे छोटे फॉर्मेट में ही बेहतर खेल सकते हैं।
    आगे क्लिक कर देखिए, टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पांच बेवकूफियां...
  • बेवकूफी नंबर 1 - कप्तान धोनी से हुई चूक
    इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स हेल्स पुणे में भारतीय गेंदबाजों की वाट लगा रहे थे। लेकिन इसके बावजूद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कैच टपकाने से बाज नहीं आए। उन्होंने 13वें ओवर की पहली ही गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को जीवनदान दे दिया। युवराज की गेंद मॉर्गन के बल्ले का मोटा किनारा लेते हुए धोनी के दस्तानों में चली गई, लेकिन धोनी उसे सही ढंग से पकड़ नहीं सके।
    हालांकि, युवी ने उसी ओवर में हेल्स को आउट कर गलती को ढंक दिया।
  • बेवकूफी नंबर 2 - क्या सोच रहे थे कोहली?
    8वें ओवर में विराट कोहली के पास एलेक्स हेल्स को रन आउट करने का बेहतरीन चांस आया था, लेकिन उन्होंने अपनी बेवकूफी से उसे गंवा दिया। कोहली खुद उस ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे। गेंद डालने के बाद उन्हें लगा कि काम खत्म हो गया।
    जब बल्लेबाज रन दौड़ने के लिए निकले तो उन्होंने यह नहीं सोचा कि उन्हें थ्रो कलेक्ट करने के लिए स्टंप्स के पास लौट आना चाहिए। कोहली अपनी मस्ती में रहे और उन्होंने रन आउट का सुनहरा मौका गंवा दिया।
  • बेवकूफी नंबर 3 - क्या आत्महत्या करना चाहते थे रहाणे?
    पारी के 5वें ओवर में टीम इंडिया को पहला झटका लगा। टिम ब्रेसनन के ओवर में गौतम गंभीर का विकेट गिरा ही था कि अगली ही गेंद पर रहाणे ने एक गैर जिम्मेदाराना शॉट खेल डाला। उस जगह पुल शॉट खेलने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं थी, लेकिन रहाणे ने यही गलती करते हुए शॉर्ट लॉन्ग लेग की ओर आसान सा कैच उछाल दिया। उनकी किस्मत अच्छी थी जो इंग्लैंड के फील्डर ने उस कैच को टपका दिया।
    पर रहाणे जैसे बल्लेबाजी करते-करते थक गए थे। उन्होंने उसी ओवर की आखिरी गेंद पर फिर वैसा ही शॉट खेल कर वे आउट हो गए। रहाणे ने 2 छक्कों की मदद से 19 रन बनाए।
  • बेवकूफी नंबर 4 - रन आउट की थी पूरी तैयारी
    भारतीय पारी के 13वें ओवर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नागपुर टेस्ट मैच जैसी बेवकूफी करने की कोशिश की। स्टुअर्ट मीकर ने उसी ओवर में विराट कोहली को आउट किया था। अब क्रीज पर धोनी और रैना थे। लक्ष्य से काफी दूर होते हुए भी धोनी ने जल्दबाजी दिखाई। उन्होंने प्वाइंट की ओर शॉट खेल कर एक रन लेने का प्रयास किया। दूसरे छोर पर उनके साथी सुरेश रैना लगातार मना कर रहे थे, लेकिन धोनी रन के लिए दौड़ पड़े। बीच रास्ते में रैना के मना करने के बाद जब वे लौटने लगे, तो उनका पैर फिसल गया।
    इंग्लैंड के पास आसान मौका था धोनी को रन आउट करने का। गलत थ्रो के कारण धोनी को जीवनदान मिल गया।
  • बेवकूफी नंबर 5 - रैना हुए रन आउट
    मैच के अंतिम ओवरों में एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी बुद्धिमानी का परिचय दिया। 17वें ओवर की चौथी गेंद पर जहां रैना ने रन लेने में एक बार फिर आनाकानी करते हुए कप्तान धोनी को मुश्किल में डाल दिया, वहीं 18वें ओवर की पहली गेंद पर वे खुद रन आउट हो गए।
    धोनी ऑफ साइड पर एक शॉट खेल कर खड़े हो गए, लेकिन इस बार रैना को रन लेने की जल्दी थी। वे बिना सोचे समझे दौड़ पड़े। धोनी ने उन्हें वापस लौटने का इशारा किया, लेकिन रैना लौट नहीं पाए और रन आउट हो गए। हालांकि, यहां तक मैच पूरी तरह भारत की गिरफ्त में आ चुका था, लेकिन मुश्किल परिस्थितियों में यह जल्दबाजी टीम के लिए महंगी साबित हो सकती है।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: raina dhoni run out in pune t20 vs england
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Rochak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top