Home »Sports »Cricket »Cricket Rochak» Sir Jacs Hobb Was Scored 199 Hundred Infirst Class Cricket

PIX: 61237 रन-199 शतक, इनका रिकॉर्ड देखकर सचिन भी हो जाएंगे शर्मसार

dainikbhaskar.com | Feb 09, 2013, 12:41 IST

  • मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ईरानी ट्रॉफी के मुकाबले में मुंबई की ओर से खेलते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। इस शतक के साथ सचिन ने सुनील गावस्कर के 81 प्रथम श्रेणी शतकों की बराबरी कर ली।

    शेष भारत के गेंदबाजों पर विकेट के चारों ओर शानदार स्ट्रोक खेल सचिन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 25 हजार रन भी पूरे कर लिए।

    जी हां ये रिकॉर्ड निश्चित ही सचिन के लिए एक ऐसा मील का पत्थर हो जहां से आगे जाना अब किसी बल्लेबाज के लिए बेहद मुश्किल हो लेकिन एक ऐसा बल्लेबाज भी था जिसके रिकॉर्ड के सामने सचिन के आंकड़े बौने दिखाई देते हैं।

    कौन है वो बल्लेबाज और कैसे सचिन को बौना साबित करते हैं उसके रिकॉर्ड, जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...

  • ये धुरंधर बल्लेबाज थे इंग्लैंड के सर जैक हॉब्स। जैक ने क्रिकेट के शुरुआती दौर में ही अपने बल्लेबाजी से कई कीर्तिमान गढ़ दिए थे। मैदान में उनका बल्ला कुछ ऐसे बोलता था कि विपक्षी गेंदबाज पानी भरते नजर आते थे। हॉब्स का जन्म 16 दिसबंर 1882 में हुआ था।

  • कहा जाता है कि क्रिकेट हॉब्स की नस-नस में था। द मास्टर के नाम से अपने साथियों में लोकप्रिय हॉब्स का क्रिकेट को लेकर जुनून का इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने 46 वर्ष की उम्र तक क्रिकेट खेला और शतक लगाई। हॉब्स के नाम सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड भी है।

  • हॉब्स, इंग्लैंड और काउंटी क्लब सरे के लिए 1908 से 1930 तक खेले। इस दौरान हॉब्स ने टेस्ट मैच में करीब 56 की औसत से 5410 रन बनाए। इसमें 15 शतकें और 27 अर्धशतक शामिल थे। उनका सर्वाधिक स्कोर 211 रन था।

  • वहीं फस्र्ट क्लास क्रिकेट में सर हॉब्स ने 834 मैच खेलकर 61237 रन बनाए। इसमें अविश्वसनीय रूप से 199 शतक और 273 अर्धशतक शामिल थे। फस्र्ट क्लास क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 316 रन था। सर हॉब्स का 1963 में निधन हुआ था।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Sir jacs hobb was scored 199 hundred infirst class cricket
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Cricket Rochak

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top