Home »Sports »Cricket »Off The Field» After Scoring 277 Runs At The SCG Brian Lara Named His Own Daughter Sydney!

PICS: कंगारुओं के शहर से लारा की बेटी के इस खास रिलेशन को जानते हैं आप?

dainikbhaskar.com | Feb 15, 2013, 17:10 IST

  • किसी बल्लेबाज के लिए मैदान पर रन बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं हो सकता। बल्लेबाजी के लिए मैदान पर रनों की भूख जितनी अधिक होती है प्रदर्शन भी उतना ही बेहतर होता है।

    ऐसे में विपक्षी टीम पॉवरफुल हो और बल्लेबाज द्वारा बनाए गए रन से टीम हार को टाल दे या मैच जीत जाए तो वह पारी यादगार हो ही जाती है।

    विपरीत परिस्थितियों में कई बल्लेबाजों ने अपने देश के लिए ऐसी ही पारियां खेली हैं। वेस्टइंडीज के खब्बू बल्लेबाज ब्रायन लारा ने अपनी ऐसी ही एक पारी को याद रखने के लिए कुछ खास ही किया।

    लारा ने कब, कहां और किसके खिलाफ खेली थी वह यादगार पारी और उसे याद करने के लिए क्या किया खास जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...

  • ब्रायन लारा ने टेस्ट करियर के शुरुआत से ही यह साबित कर दिया था कि वे दूसरे बल्लेबाजों से कहीं आगे हैं। 1992-93 में अपने करियर का पांचवा टेस्ट खेल रहे लारा ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्पोर्ट्स ग्राउंड पर पहला शतक लगाया था। लारा केवल शतक लगाकर ही नहीं रुके अपने शतक को उन्होंने दोहरे शतक में बदला और 277 के योग पर वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए।

  • सीरीज के तीसरे टेस्ट में लारा की यह पारी इसलिए और महत्वपूर्ण थी क्योंकि सीरीज में 1-0 की बढ़त पहले ही ले चुका था और इस टेस्ट में पहली पारी में 503 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर चुका था और विंडीज को मैच बचाने के लिए खेलना था।

  • लारा ने इस पारी में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों मैक्डरमठ, मर्व ह्यूज के साथ क्रेग मैथ्यूज और शेन वार्न का जाबांजी से सामना किया। लारा की पारी की बदौलत ही इंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के पहाड़ से स्कोर का पार कर 103 रन की लीड तक ले ली थी।

  • यह लारा के करियर का पहला शतक था। इसके बाद इंटरनेशनल करियर में उन्होंने अपनी शतकों के आंकड़े को 34 तक पहुंचाया। लारा के साथ दूसरे एंड पर बैटिंग कर रहे रिची रिचर्डसन ने इस पारी के बाद कहा था कि ऑस्ट्रेलिया दर्शकों ने भविष्य के सुपरस्टार की कभी न भूलने वाली पारी देखी है।

  • लारा के लिए भी यह शतक बेहद महत्वपूर्ण था और इसे याद रखने के लिए उन्होंने एक बेहद रोचक तरीका भी तलाश लिया। दरअसल लारा ने अपनी बेटी का नाम ही सिडनी रख दिया। इस तरह असल जिंदगी में भी लारा हमेशा सिडनी मैजिक के दीवाने बने रहेंगे।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: After scoring 277 runs at the SCG Brian Lara named his own daughter Sydney!
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top