Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Alastair Cook Out Record 7th Time To Ishant Sharma

LIVE PICS: एक अपील पर हुआ विवाद... और इशांत कर गए बड़ा 'धमाल'

Dainikbhaskar.com | Dec 13, 2012, 12:01 IST

  • खेल डेस्क. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मेजबानों के लिए इज्जत का सवाल बन गया है। जब बात 'पगड़ी' की हो तो पहला सेशन का रोमांचक होना गारंटीड सा हो जाता है।
    इशांत शर्मा ने इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक को विवादास्पद ढंग से आउट किया। हालांकि, इसमें सबसे बड़ी गलती श्रीलंकाई अंपायर कुमार धर्मसेना की रही, फिर भी इस हंगामे के बीच वे एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए।
    आगे क्लिक कर जानिए, कैसे कॉन्ट्रोवर्शियल बन गया नागपुर टेस्ट का पहला सत्र...
    Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
  • LBW पर सवाल
    मैच के 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर इशांत शर्मा ने एलिस्टर कुक के खिलाफ LBW की अपील की। गेंद पिच होने के बाद ऑफ साइड के बाहर जा रही थी। न गेंद की लाइन सही थी न लेंथ, लेकिन इसके बावजूद श्रीलंकाई अंपायर धर्मसेना ने बिना सोचे समझे हां में उंगली उठा दी।
    कुक महज 1 रन बना कर आउट हुए।
  • यूं बना रिकॉर्ड
    इशांत शर्मा ने अपने करियर में 7वीं बार एलिस्टर कुक को आउट किया। इस विकेट के साथ ही इशांत इंग्लैंड के इस स्टाइलिश बल्लेबाज को सर्वाधिक बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए।
    पाकिस्तान के उमर गुल और साउथ अफ्रीका के मॉर्ने मॉर्केल ने कुक को 6-6 बार आउट किया है।
  • पीटरसन और ट्रॉट जमे
    दोनों ओपनर्स को महज 16 रन के योग पर गंवाने के बाद केविन पीटरसन और जॉनेथन ट्रॉट ने इंग्लिश इनिंग को संभाला। लंच होने तक दोनों बल्लेबाज 28-28 रन बना कर नॉटआउट रहे।
  • इशांत ने झटके दोनों विकेट
    पहले सेशन में भारत को दोनों सफलताएं दिल्ली के इशांत शर्मा ने दिलाईं। उन्होंने सबसे पहले ओपनर निक कॉम्पटन को कप्तान धोनी के हाथों विकेट के पीछे कैच करवा कर चलता किया। कॉम्पटन कुल 3 रन बना कर आउट हुए।
    इसके बाद उन्होंने कप्तान कुक को महज 1 रन के निजी स्कोर पर आउट कर टीम पर से सबसे बड़ा खतरा टाल दिया।
  • विवादों के किंग बने धर्मसेना
    भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में सबसे पहले पाकिस्तान के अलीम दार को अंपायर नियुक्त किया गया था। कुछ गलत फैसलों के बाद उन्हें कोलकाता टेस्ट से बाहर कर दिया गया। उनकी जगह इस जिम्मेदारी को संभालने आए श्रीलंका के कुमार धर्मसेना भी विवादों का केंद्र बन गए।
    कोलकाता में उन्होंने मोंटी पानेसर को गलत ढंग से LBW आउट करार दिया था। उस वाकये के बाद नागपुर में भी उन्होंने एलिस्टर कुक को आउट देकर नया यूडीआरएस की पुरानी बहस को ताजा कर दिया।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: alastair cook out record 7th time to ishant sharma
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top