Home »Sports »Cricket »Latest News» Armaan Jaffer's Prolific Run Continues With Classy 473

PIX: चच्चू से भी दस कदम आगे निकला ये भतीजा, अकेले ही ठोके 473 रन

dainikbhaskar.com | Feb 15, 2013, 11:39 IST

  • मुंबई.महज 15 साल के अरमान जाफर ने अंडर-16 स्कूल टूर्नामेंट हैरिस शील्ड में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया है। अरमान ने गुरुवार को हुए मुकाबले में रिजवी स्प्रिंगफील्ड से खेलते हुए बेहतरीन 473 रन बनाए। हैरिस शील्ड स्कूल टूर्नामेंट के इतिहास में यह सबसे बड़ा इंडीविजुअल स्कोर है।

    खिताबी मुकाबले में आईईएस वीएन सूले गुरुजी स्कूल के खिलाफ मैच में जाफर ने 369 गेंदों का सामना करते हुए 65 चौकों और 16 छक्कों की मदद से 473 रन बनाए। अरमान रणजी के चैंपियन बैट्समैन वसीम जाफर के भतीजे हैं।
    जब देश के टीनएजर्स वैलेंटाइन्स डे को सेलिब्रेट करने में बिजी थे, तब 15 साल के अरमान ने अपने जौहर दिखाते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।

    उनसे पहले यह रिकॉर्ड उन्हीं की टीम के सरफराज खान के नाम था, जिन्होंने 2009-10 में 439 रन की पारी खेली थी। सरफराज ने 2009-10 में संजीव जाधव के 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था। जाधव ने 1985-86 में 422 रन बनाए थे।

    यह पहली बार नहीं है जब अरमान ने स्कूली क्रिकेट में रिकॉर्ड पारी खेली। इससे पहले भी वे चार सौ प्लस की पारी खेल चुके हैं।

    आइए तस्वीरों में देखें मैदान पर अब तक क्या गुल खिला चुका है ये होनहारअरमान और उन्हेंक्योंमाना जा रहा अगला सचिन तेंडुलकर...

  • 500 रन के पहुंचे करीब, थम गई थी धड़कनें
    हर दिन की तरह माटुंगा जिमखाना के पास का इलाका गुरुवार को भी व्यस्त था लेकिन यहां के खेल मैदान का नजारा हर रोज की तरह नहीं था। जिमखाना मैदान में दोपहर के बाद लोगों के दिल की धड़कने तेज थीं और लोग स्कूल स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में बनने वाले एक इतिहास का गवाह बनने का इंतजार कर रहे थे। सबकी निगाहें मशहूर क्रिकेटर वसीम जाफर के भतीजे और युवा क्रिकेट खिलाड़ी अरमान जाफर पर टिकीं थीं जो दूसरी बार स्कूल स्तरीय प्रतियोगिता में 500 रनों के आंकड़े को पार करने के करीब था।

    सौवें टेस्‍ट से पहले भज्जी ने खेला 'माइंड गेम',कंगारू ने भी दिया करारा जवाब

    'पागल'प्रवीण कुमार सस्‍पेंड

    कलमाड़ी ने शिल्पा शेट्टी को दिलवाए72लाख रुपये!

    नीता ने लगाई 5.30करोड़ की बोली,जीरो पर आउट हुए मैक्‍सवेल

    सचिन का बेटा होना अर्जुन तेंडुलकर को पड़ेगा भारी?

    बीसीसीआई प्रेसिडेंट की कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट बने धोनी

    RECORD:कप्तानी का शतक लगाएंगे स्मिथ,गांगुली को पीछे छोड़ेंगे धोनी

  • चाचा ने भी किया था यहां कारनामा
    जिमखाना मैदान में आयोजित हैरिस शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता में रिजवी स्प्रिंगफील्ड स्कूल की ओर से खेलते हुए चौदह वर्षीय अरमान जाफर ने गुरुवार को 369 गेंदों पर 473 रन बनाए।
    जाफर ने प्रतियोगिता के फाइनल में आईईएस वीएन सूले गुरुजी स्कूल के खिलाफ 65 चौके और 16 छक्कों लगाकर यह स्कोर खड़ा किया। बाएं हाथ के गेंदबाज हेरम्ब परब की गेंद पर अरमान के रनों का अभियान टूट गया और वह एक बार फिर पांच सौ आंकड़े को पार करने से चुक गया।
    जाफर की इस पारी के दम पर रिजवी स्प्रिंगफील्ड स्कूल ने पांच विकेट पर 823 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।
    इसी मैदान पर 1992-93 में अरमान के चाचा वसीम जाफर ने अंजुमन-ए-इस्लाम की ओर से खेलते हुए मारवाड़ी विद्यालय के खिलाफ इसी प्रतियोगिता में 403 रन बनाए थे।
  • जाइल्स शील्ड में भी हैं टॉपर
    स्कूली क्रिकेट में हाईएस्ट इंडीविजुअल स्कोर का रिकॉर्ड भी अरमान के नाम है। उन्होंने दिसंबर 2010 में जाइल्स शील्ड के मैच में 498 रन बनाए थे।
    उस रिकॉर्डब्रेकिंग मैच में अरमान ने आईईएस राजा शिवाजी विद्यालय के खिलाफ यह कारनामा किया था।
    उन्होंने स्कूल स्तरीय प्रतियोगिता की एक पारी में अली जोरेन खान के 461 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा था।
    हैरिस शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता में अभी तक अधिकतम स्कोर 439 रनों का था जिसे नवंबर, 2009 में रिजवी स्प्रिंगफील्ड की ओर से खेलते हुए युवा क्रिकेटर सरफराज खान ने बनाया था।

  • बच गया सचिन-कांबली का रिकॉर्ड
    अरमान ने मैच में अपने साथी बल्लेबाज सिद्धार्थ के 631 रनों की साझेदारी भी की। वे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और विनोद कांबली के 664 रनों की पार्टनरशिप से महज 33 रन पीछे रह गए। अरमान तेंडुलकर को अपना आदर्श मानता है। हैरिस शील्ड क्रिकेट प्रतियोगिता में अरमान जाफर के नए रिकॉर्ड से मुंबई अंडर-19 में उनकी दावेदारी प्रबल हो गई है। हालांकि, इसका फैसला मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के चयनकर्ताओं पर टिका है।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Armaan Jaffer's prolific run continues with classy 473
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top