Home »Sports »Cricket »Latest News» Ashok Menaria Star In India A Team ODI Series Win

फिर गरजा राजस्थानी स्टार... बैट और गेंद दोनों से बजाया कीवी टीम का बैंड

Dainikbhaskar.com | Sep 12, 2013, 17:42 IST

  • विशाखापट्टनम.राजस्थानी स्टार अशोक मेनारिया के ऑलराउंड परफॉर्मेंस के दम पर इंडिया-ए टीम ने न्यूजीलैंड ए टीम को तीसरे और फाइनल वनडे में 2 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही इंडिया ए ने यह अनऑफीशियल वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया।
    फाइनल मुकाबले में इंडिया-ए के कप्तान उन्मुक्त चंद ने टॉस जीतकर मेहमान कीवी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 9 विकेट पर 290 रन का स्कोर खड़ा किया। मिडल ऑर्डर बल्लेबाज अशोक मेनारिया (69) और केदार जाधव (57) के अर्धशतकों के दम पर मेजबान इंडिया ने 291 रन का टार्गेट चार गेंदें शेष रहते ही हासिल कर लिया।
    आगे क्लिक कर तस्वीरों में देखिए, टीम इंडिया ने कैसे किया क्लीन स्वीप...
    Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
  • मेनारिया बने स्टार
    राजस्थान के स्टार रणजी प्लेयर अशोक मेनारिया ने एक बार फिर मैच विनिंग परफॉर्मेंस दिया। उन्होंने पहले 45 रन के खर्च पर ओपनर देवसिच और कप्तान टॉम लाथम के अहम विकेट चटकाए। फिर बल्ले से कमाल दिखाते हुए उन्होंने 69 रन की आतिशी पारी खेली।
    मेनारिया ने अपनी हाफ सेंचुरी में 50 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 8 छक्के लगाए। उन्होंने केदार जाधव के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी निभाई।
  • जाधव का धमाल
    केदार जाधव ने आतिशी तेवर दिखाते हुए 57 रन की पारी खेली। उन्होंने 61 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के लगाते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया।
  • ओपनर उत्थप्पा का कमाल
    ओपनर रॉबिन उत्थप्पा ने कप्तान उन्मुक्त संग टीम को अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 50 गेंदों में 46 रन बनाए।
  • मंदीप का धूम-धड़ाम
    मंदीप सिंह ने निचलेक्रम में तेज पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। उन्होंने कुल 27 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का लगाते हुए नाबाद 37 रन बनाए। एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया का लोअर ऑर्डर बिखर जाएगा, लेकिन मंदीप ने टीम को न सिर्फ संभाला, बल्कि उसे जीत तक पहुंचाया।
    मंदीप का साथ देते हुए जलज सक्सेना ने 19 और राहुल शर्मा ने 20 रन की पारियां खेलीं। कप्तान उन्मुक्त चंद ने 11, विकेटकीपर संजू सैमसन ने 5 और सचिन बेबी ने 16 रन बनाए।
  • बेकार गए कीवी बल्लेबाजों के अर्धशतक
    न्यूजीलैंड-ए टीम को 290 रन के स्कोर तक पहुंचाने में ओपनर एंटन डेवसिच (66), कोरी जे एंडरसन (59) और कप्तान टॉम लाथम (53) का अहम योगदान रहा। तीनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को संभाला।
    तीनों हाफ सेंचुरी के अलावा कार्ल कचोपा (33), टॉड एस्टल (27) और स्कॉट कगलिन (29) की उपयोगी पारियों का भी योगदान रहा। इन सभी अच्छी पारियों ने कीवी टीम को 290 के स्कोर तक तो पहुंचाया, लेकिन वह स्कोर मेजबान टीम को रोकने के लिए काफी नहीं रहा।
  • कप्तान चंद रहे हिट
    तीन अनआधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान उन्मुक्त चंद का परफॉर्मेंस सबसे बेहतरीन रहा। उन्होंने 2 हाफ सेंचुरी की मदद से सीरीज में सबसे ज्यादा 164 रन बनाए। रॉबिन उत्थप्पा 1 सेंचुरी की मदद से रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे।
    न्यूजीलैंड के लिए साउथ अफ्रीकी मूल के कार्ल कचोपा ने सबसे ज्यादा 158 रन बनाए।
    गेंदबाजी में भी इंडियन बॉलर्स का दबदबा रहा। अशोक मेनारिया ने जहां तीन मैचों में 12.60 के औसत से 10 विकेट झटके, वहीं धवल कुलकर्णी और न्यूजीलैंड के मार्क गिलेस्पी ने 2-2 मैचों में 5-5 विकेट झटके।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: ashok menaria star in india a team ODI series win
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top