Home »Sports »Cricket »Latest News» Austrailia Clashed With Indies In Icc Womens World Cup Final Today

विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंडीज की भिड़ंत आज

Agency | Feb 17, 2013, 09:58 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंडीज की भिड़ंत आज, sports news in hindi, sports news

मुंबई. ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार महिला वनडे क्रिकेट विश्व कप जीत लिया है। उसने रविवार को खेले गए फाइनल में वेस्टइंडीज को 114 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने 7/259 रन बनाए। जैस कैमरन (75) और रैचेल हेंस (52) ने अर्धशतक लगाए। ओपनर मैग लेनिंग (31) और हेंस ने 52 रन जोड़े। कप्तान जूडी फील्ड्स ने 36 रन की पारी खेली। जवाब में इंडीज टीम 43.1 ओवर में 145 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की जैस कैमरन प्लेयर ऑफ द मैच और न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनी गईं। बेट्स ने टूर्नामेंट में 407 रन बनाए।
पेरी ने तोड़ी इंडीज की कमर :
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एलिस पेरी (3/19) ने वेस्टइंडीज के शुरुआती तीन विकेट लेकर उसकी जीत की उम्मीद को शुरू में ही तोड़ दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम 41 रन के भीतर तीन विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद वह कभी भी वापसी नहीं कर सकी। ऑस्ट्रेलिया ने 260 रन का लक्ष्य दिया। यह विश्व कप इतिहास में फाइनल का सबसे बड़ा लक्ष्य था। पिछला रिकॉर्ड (216) भी ऑस्ट्रेलिया के नाम था। उसने 2005 में भारत के खिलाफ चार विकेट पर 215 रन बनाए थे।
सातवें स्थान पर रहा भारत :
मेजबान भारत टूर्नामेंट में सातवें स्थान पर रहा। उसने पाकिस्तान को हराकर यह स्थान हासिल किया। गत चैंपियन इंग्लैंड को तीसरा और न्यूजीलैंड को चौथा स्थान मिला। श्रीलंका पांचवें, दक्षिण अफ्रीका छठे और पाकिस्तान आठवें स्थान पर रहा।
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: austrailia clashed with indies in icc womens world cup final today
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top