Home »Sports »Cricket »Latest News» Austrailia In The Final Of Icc Womens Cricket World Cup

महिला विश्वकप: ऑस्ट्रेलिया फाइनल में, इंग्लैंड की उम्मीदें कायम

Agency | Feb 10, 2013, 18:34 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
महिला विश्वकप: ऑस्ट्रेलिया फाइनल में, इंग्लैंड की उम्मीदें कायम, sports news in hindi, sports news

मुंबई।पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने सुपर सिक्स मैच में श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर आठवीं बार आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल में जगह बना ली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एरिन ओसबोर्न (3/9) और रेशेल हेंस (71) ने मैच विजयी प्रदर्शन किया। श्रीलंका को 45.2 ओवर में 131 रन पर लुढ़काने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 22.2 ओर में एक विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की टूर्नामेंट में यह लगातार पांचवीं जीत है। ऑस्ट्रेलिया के इस जीत के बाद अब आठ अंक हो गए हैं। लीग चरण में शानदार प्रदर्शन करने वाली श्रीलंका की सुपर सिक्स चरण में यह लगातार दूसरी हार है और वह फाइनल की होड़ से बाहर हो गई है।

वहीं इंग्लैंड ने ने दक्षिण अफ्रीका को 243 गेंद शेष रहते सात विकेट से पीटकर आईसीसी महिला कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी।

इंग्लैंड ने सुपर सिक्स मैच में दक्षिण अफ्रीका को 29.3 ओवर में मात्र 77 रन पर लुढकाने के बाद 9.3 ओवर में तीन विकेट पर 81 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। इंग्लैंड के इस जीत के बाद सुपर सिक्स में चार अंक हो गए हैं और उसकी फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बनी हुई हैं। इंग्लैंड को अपना अगला मैच 13 फरवरी को न्यूजीलैंड से
खेलना है। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस हार के साथ खिताबी होड से बाहर हो गई।

Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: austrailia in the final of icc womens cricket world cup
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top