Home »Sports »Cricket »Latest News» Australia All Out For 74 In ODI Vs Sri Lanka Brisbane

RECORD: ऑस्ट्रेलियाई टीम 74 रन बना कर हुई ढेर

Dainikbhaskar.com | Jan 18, 2013, 11:22 IST

  • ब्रिसबेन. भारत में महंगाई की मार और सर्दी का कहरझेल रहे क्रिकेट फैंस शनिवार को रांची में होने वाले तीसरे भारत-इंग्‍लैंड वनडे मैच के रोमांच का इंतजार कर रहे हैं। इस बात की चिंता किए बिना कि शुक्रवार से जयपुर में शुरू हो रहे कांग्रेस के चिंतन शिविरसे उनके लिए कुछ निकल भी पाएगा या नहीं? लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के फैंस के लिए ब्रिसबेन से निराशा भरी खबर आई है। यहां ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 74 रन पर ऑल आउटहो गई।

    वनडे इतिहास में ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली बार 100 से कम के योग पर ऑल आउट हुआ है। ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड पर हो रहे मैच में मेजबान ने महज 40 रन के योग पर 9 विकेट गंवा दिए थे। मिचेल स्टार्क (नाबाद 22 रन) और जेवियर डोहर्टी (15 रन) ने 34 रन की साझेदारी कर टीम को 74 रन तक पहुंचाया।

    श्रीलंका ने धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए 180 गेंदें शेष रहते 75 रन का टार्गेट हासिल कर लिया। हालांकि, इस छोटे टार्गेट को पाने में मेहमान टीम ने भी 6 विकेट गंवाए। मिचेल जॉनसन ने 11 रन देकर 3 विकेट लिए, तो मिचेल स्टार्क ने 2 और मैक्के ने 1 विकेट झटका।

    श्रीलंका के लिए कुशल परेरा 22 रन बना कर नाबाद रहे। दिलशान ने भी 22 रन का योगदान दिया। श्रीलंका ने 20 ओवरों में 75 रन का टार्गेट पूरा किया।

    तेज गेंदबाज नुवान कुलसेखरा की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रन पर ऑल आउट कर दिया। मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम 26.4 ओवरों में ढेर हो गई। 1986 के बाद यह ऑस्ट्रेलिया का सबसे घटिया वनडे बैटिंग परफॉर्मेंस है।

    कुलसेखरा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर 5 विकेट चटकाए। लसित मलिंगा ने दूसरे छोर से वार करते हुए 14 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया। एंजलो मैथ्यूज और एरांगा को 1-1 विकेट मिला।

    मिचेल स्टार्क (नॉटआउट 22 रन) और जेवियर डोहर्टी (15) के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा नहीं छू सका।

    इससे पहले 27 जनवरी 1986 को एडिलेड में हुए वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 70 रन पर ऑल आउट किया था।

    बहरहाल, भारतीय टीम में उत्‍साह है। इसकी वजह कोच्चि वनडे में इंग्‍लैंड पर उसकी बड़ी जीत है।रांची में शनिवार को इंग्लैंड के साथ होनेवाले तीसरे वन डे मैच के लिए टीम इंडिया जमकर अभ्यास कर रहीहै और कप्‍तान धोनी (जिनकी झलक पाने के लिए फैंस लाठियां तक खा रहे हैं) टशन के साथ मैदान पहुंच रहे हैं ( देखिए तस्‍वीरें- 'हमर' से प्रैक्टिस के लिए पहुंचे धोनी)

    आगे क्लिक कर पढें- ऑस्‍ट्रेलिया के शर्मनाक प्रदर्शन से जुड़ा ब्‍यौरा...

  • इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया शर्मसार
    वनडे इतिहास में यह पहला मौका है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 100 रन से पहले ऑल आउट हुआ है। इससे पहले उसने चार 100 से कम के स्कोर बनाए, लेकिन हर बार वह टार्गेट का पीछा करते हुए ढेर हुआ।
  • वनडे में तीसरा सबसे घटिया प्रदर्शन
    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का वनडे में यह तीसरा सबसे घटिया प्रदर्शन है। इससे पहले 27 जनवरी 1986 को न्यूजीलैंड के खिलाफ एडिलेड में और 4 जून 1977 को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में ऑस्ट्रेलियाई टीम 70 रन बना कर ऑल आउट हुई थी।
  • 50 से पहले गंवा दिए 9 विकेट
    ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड पर श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपने 9 विकेट महज 40 रन के योग पर गंवा दिए। मिचेल स्टार्क ने जेवियर डोहर्टी के साथ मिल कर टीम को 50 रन से पहले ऑल आउट होने की फजीहत से बचाया। दोनों बल्लेबाजों ने 10वें विकेट के लिए 34 रन की पार्टनरशिप निभाई। स्टार्क ने नाबाद 22 और डोहर्टी ने 15 रन बनाए।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: australia all out for 74 in ODI vs sri lanka brisbane
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top