Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Australia Worst ODI Performance In History Kulasekara Five Wickets

PIX: एक-एक कर श्रीलंकाई शेर के आगे कुछ ऐसे ढेर हुए कंगारू

Dainikbhaskar.com | Jan 18, 2013, 12:22 IST

  • ब्रिसबेन. वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सबसे शर्मनाक मंजर लेकर आया। नुवान कुलसेखरा की स्विंग होती गेंदों के सामने एक-एक कर ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर आउट होते गए। महज 26.4 ओवरों में ही श्रीलंका के शेरों ने कंगारुओं को 74 रन पर ढेर कर दिया।

    ऑस्ट्रेलिया की हालत इससे भी खराब हो सकती थी यदि मिचेल स्टार्क ने जेवियर डोहर्टी के साथ 34 रन की साझेदारी न की होती। ये दो बल्लेबाज ही 10 से ज्यादा का स्कोर बना सके। शेष सभी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने से पहले ही पवेलियन लौट गए।

    आगे क्लिक कर तस्वीरों में देखिए, ऑस्ट्रेलिया का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन

  • पहला विकेट - 4/1
    तीसरे ओवर की पहली गेंद पर एंजलो मैथ्यूज ने ओपनर डेविड वार्नर को एरांगा के हाथों कैच करवा कर चलता किया। वार्नर ने मैथ्यूज की शॉर्ट और वाइड गेंद को मिड ऑफ की तरफ खेला। उस पोजिशन पर तैनात एरांगा ने हवा में उछाल कर गेंद को लपक लिया।
    विकेट का जश्न मनाने के जोश में वे गेंद को टपकाने ही वाले थे कि उन्होंने दोबारा से उसे लपक लिया।
    वार्नर - 11 गेंदों में 4 रन
  • दूसरा विकेट - 13/2
    छठे ओवर की तीसरी गेंद पर नुवान कुलसेखरा ने अपना पहला शिकार किया। उन्होंने एंगल्ड बॉल डाल कर फिलिप ह्यूग्स को पहली स्लिप पर तैनात महेला जयवर्धने के हाथों कैच करवा दिया। जयवर्धने ने बेहतरी प्रदर्शन करते हुए अपनी बायीं तरफ छलांग लगाते हुए एक लो कैच लिया। श्रीलंका ने केवल एक स्लिप फील्डर लगाया था। महेला को लगभग दूसरी स्लिप पोजिशन तक छलांग लगा कर कैच को लपकना पड़ा।
    ह्यूग्स - 14 गेंदों में 3 रन
  • तीसरा विकेट - 21/3
    आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलसेखरा ने दूसरा वार किया। उन्होंने डेविड हसी को विकेटकीपर परेरा के हाथों कैच करवाया। परेरा ने हसी के कट शॉट को अपनी बायीं ओर छलांग लगा कर लपका था। अंपायर केटलबॉरो को यकीन नहीं था कि गेंद हसी के बल्ले का किनारा लेते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में गई है।
    कप्तान जयवर्धने ने तुरंत ही UDRS का इस्तेमाल करते हुए अपील कर दी। रिव्यू में हसी को आउट करार दिया गया।
    डेविड हसी - 6 गेंदों में 4 रन
  • चौथा विकेट - 21/4
    हसी को आउट करने के बाद अगली ही गेंद पर कुलसेखरा ने क्रीज पर नए आए जॉर्ज बैली को चलता कर दिया। बैली कुलसेखरा की इन-स्विंग होती गेंद पर चकमा खा गए और शॉट मिस कर बैठे। श्रीलंकाई स्टार तेज गेंदबाज ने तुरंत ही LBW की सफल अपील को और अपना तीसरा शिकार पूरा किया।
    बैली - पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट।
  • पांचवां विकेट - 28/5
    कुलसेखरा ने अगला वार मैच के 12वें ओवर में किया। पहली ही गेंद पर उन्होंने कप्तान माइकल क्लार्क को क्लीन बोल्ड कर रवाना कर दिया। गब्बा की पिच पर कुलसेखरा की इन-स्विंग गेंदबाजी मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर भारी पड़ी। क्लार्क जमीनी शॉट खेलने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वे गेंद को पूरी तरह मिस कर गए और गेंद सीधे जा कर स्टंप्स पर लग गई।
    माइकल क्लार्क - 26 गेंदों में 1 चौके की मदद से 9 रन।
  • छठा विकेट - 30/6
    कुलसेखरा को क्लार्क का विकेट लेने के बाद भी चैन नहीं मिला। उन्होंने उसी ओवर की तीसरी गेंद पर मोइस हेनरीक्स को आउट कर दिया। हेनरीक्स कुल 2 रन बना सके थे कि कुलसेखरा की स्विंग ने उन्हें भी क्लीन बोल्ड कर दिया। यह कुलसेखरा का पांचवां शिकार था।
    हेनरीक्स - 2 गेंदों में 2 रन
  • सातवां विकेट - 35/7
    कुलसेखरा के पंच के बाद लसित मलिंगा ने जलवा दिखाया। उन्होंने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिचेल जॉनसन के मिडल स्टंप को उखाड़ दिया। ऑस्ट्रेलिया के खाते में अभी 35 रन ही जुड़ सके थे कि श्रीलंका ने उसका 7वां बल्लेबाज भी आउट कर दिया।
    जॉनसन - 16 गेंदों में 2 रन
  • आठवां विकेट - 38/8
    17वां ओवर भी मेजबान टीम के लिए खतरा साबित हुआ। मलिंगा ने अपना दूसरा शिकार करते हुए मैथ्यू वेड को आउट किया। मलिंगा की बाहर जाती गेंद से छेड़छाड़ करना वेड को महंगा पड़ा। गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए बैकवर्ड प्वाइंट पर खड़े तिलकरत्ने दिलशान के हाथों में चली गई।
    वेड - 21 गेंदों में 8 रन
  • नौवां विकेट - 40/9
    19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मलिंगा ने क्लिंट मैक्के को चलता कर दिया। एक बार फिर बाहर जाती हुई गेंद को छेड़ते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अपना विकेट गंवा दिया। मैक्के के कैच को लपकने में विकेटकीपर परेरा ने कोई गलती नहीं की। ऑस्ट्रेलिया ने सबसे शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए महज 40 रन के योग पर 9 विकेट गंवा दिए।
    मैक्के - 8 गेंदों में खाता तक नहीं खोल पाए।
  • दसवां विकेट - 74/10
    40 रन के योग पर 9 विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट करने में श्रीलंका को मशक्कत करनी पड़ी। 26.4वें ओवर में एरांगा ने मेजबान टीम के आखिरी बैट्समैन को आउट किया। मिचेल स्टार्क के साथ 34 रन जोड़ने वाले जेवियर डोहर्टी कवर पर खड़े अजंथा मेंडिस को आसान कैच थमा बैठे।
    डोहर्टी -27 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 15 रन।
  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: australia worst ODI performance in history kulasekara five wickets
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top