Home »Sports »Cricket »Latest News» Bangladesh Won 100th Test By 4 Wickets

श्रीलंका को ढेर कर बांग्लादेश ने जीता 100वां टेस्ट, फिर यूं मनाया जश्न

dainikbhaskar.com | Mar 19, 2017, 18:33 IST

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स

महदी हसन ने अपनी टीम के लिए विनिंग रन स्कोर किए।

कोलंबो.शाकिब-अल-हसन (74/4 विकेट) की जबरदस्त बॉलिंग और तमीम इकबाल की 82 रन की इनिंग की बदौलत बांग्लादेश ने अपना ऐतिहासिक 100वां टेस्ट 4 विकेट से जीत लिया। श्रीलंका के खिलाफ भी उसकी ये पहली जीत भी है। इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। जीत के बाद बांग्लादेशी क्रिकेटर्स ने जमकर जश्न मनाया। ऐसा रहा मैच का 5वां दिन...
- बांग्लादेश ने मैच के अंतिम दिन पहले श्रीलंका की दूसरी इनिंग को 319 पर समेट दिया। इससे उसे जीत के लिए 191 रन का टारगेट मिला। जवाब में बांग्लादेशी प्लेयर्स ने 6 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली। ओपनर तमीम इकबाल के अलावा शब्बीर रहमान ने 41 रन और कप्तान मुशफिकुर रहीम ने 22* रन बनाए।
टेस्ट में बांग्लादेश की 9वीं जीत
- 100 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश की ने ये 9वां टेस्ट मैच जीता है। उसने अब तक 76 मैच हारे हैं। जबकि, उसके 15 टेस्ट ड्रा रहे। बांग्लादेश ने सबसे ज्यादा टेस्ट जीत जिम्बाब्वे के खिलाफ दर्ज की। उसने 14 में से पांच टेस्ट जीते हैं। उसने वेस्ट इंडीज को 12 में से 2 टेस्ट में हराया है।
5 देशों के खिलाफ नहीं खुला खाता
साल 2000 में टेस्ट स्टेटस मिलने के बाद से बांग्लादेश अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4, भारत के खिलाफ 9, न्यूजीलैंड के खिलाफ 13, पाकिस्तान के खिलाफ 10 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 मैच खेल चुका है, लेकिन इन पांच देखों के खिलाफ उसका जीत का खाता नहीं खुला है।
बांग्लादेश v श्रीलंका मैच स्कोरः
श्रीलंकाः 338 और 319 रन
बांग्लादेशः 467 और 191/6 रन
आगे की स्लाइड्स में देखें बांग्लादेश के विनिंग मोमेंट्स के फोटोज...
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: Bangladesh won 100th Test by 4 wickets
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top