Home »Sports »Cricket »Talking Pictures » Best Catches In International Cricket

हर हाल में मैच जीतने के लिए किस हद तक जाते हैं जुझारू चैंपियन, देखें तस्वीरें

Dainikbhaskar.com | Sep 13, 2013, 14:16 PM IST

जिंदगी के हर मोर्चे पर सबसे अहम होती है दिल से की गई कोशिश। मेहनत के बाद सफलता मिलना या न मिलना वह तो ऊपरवाले के हाथ में है, लेकिन हमारी तरफ से कोशिशों में कमी नहीं होना चाहिए। खेल की दुनिया भी ऐसी ही है। हमारे चहेते खिलाड़ी मैदान पर जीत हासिल करने की हर संभव कोशिश करते हैं। सच्ची लगन से ही तो उन्हें कामयाबी हासिल होती है।
क्रिकेट में एक कहावत बड़ी मशहूर है - कैच लपको मैच जीतो। अब कैच कोई लड्डू तो है नहीं कि गप्प से मुंह में गिरा और आपने खा लिया। कैच को लपकने के लिए फुर्ती और समझ की जरूरत होती है। गेंद की दिशा और गति का अंदाजा लगाकर फील्डर उसकी ओर चीते की फुर्ती से झपटता है और उसे लपक लेता है।
ऊपर लगी तस्वीर में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का ही उदाहरण ले लीजिए। वेस्ट इंडीज के दिग्गज क्रिस गेल को आउट करने के लिए धोनी को फुर्ती के साथ छलांग लगानी पड़ी थी। तभी जाकर वे गेल को सस्ते में आउट कर सके।
आज हम आपको कुछ ऐसे ही जुझारू कैच और उनको लपकने के लिए की गई कोशिशों की झलक दिखा रहे हैं। आगे क्लिक कर तस्वीरों में देखिए, गेंद को लपकने के लिए किस हद तक जाते हैं हमारे धुरंधर...
Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: best catches in international cricket
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Trending Now

    Top