Home »Sports »Cricket »Latest News » Both Teams Target Narrow Lead,

LIVE, चौथा दिन: दूसरी पारी के प्रदर्शन के आधार पर होगा फैसला

भास्कर न्यूज नेटवर्क. | Dec 16, 2012, 09:34 IST

LIVE, चौथा दिन: दूसरी पारी के प्रदर्शन के आधार पर होगा फैसला, sports news in hindi, sports news

नागपुर . भारत और इंग्लैंड के बीच नागपुर टेस्ट के चौथे दिन की समाप्ती तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 161 रन बना लिए हैं। ट्रॉट 66 और बेल 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इग्लैंड ने दूसरी पारी में अब भारत पर 165 रन की बढ़त बना ली है।

इस तरह अब इंडिया का इस मैच को जीतकर सीरीज बराबरी करने का मौका हाथ से फिसलता नजर आ रहा है। सिर्फ एक दिन का खेल बाकी है और इंग्लैंड के सात बल्लेबाज को आउट करना अभी बाकी है।

टी ब्रेक के बाद जब पीटरसन आउट हुए तो लगा कि भारत मैच में वापसी कर लेगा, लेकिन ट्रॉट और बेल की धर्यपूर्ण पारी ने इंडिया की राह मुश्किल कर दी है।

पहले तीन मैचों में शतक ठोकने वाले इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक नागपुर में दूसरी पारी में भी सस्ते में आउट हुए। पहली पारी में एक रन बनाने वाले कुक ने दूसरी पारी में 93 गेंद खेलकर मात्र 13 रन बनाए। उन्हें आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर धोनी ने लपका।

दूसरे ओपनर निक काम्पटन 135 गेंदों में एक चौके की मदद से 34 रन बनाकर लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा की गेंद पर पगबाधा हुए। पहली पारी में 73 रन बनाने वाले केविन पीटरसन ने दूसरे लेफ्ट आर्म स्पिनर रवीन्द्र जडेजा की आफ स्टंप पर पडी गेंद को टर्न मिलने की उम्मीद में बल्ला हवा में उठाकर छोड दिया लेकिन गेंद सीधी रही और आफ स्टंप से टकरा गई। पीटरसन ने 30 गेंदों में छह रन बनाए।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों की इंग्लैंड का चौथा विकेट हासिल करने की कोशिश नाकाम रही। कप्तान धोनी की क्षेत्नरक्षण सजावट ज्यादा कारगर नहीं रही। उन्होंने दिन के अंतिम ओवरों में लेग स्लिप लगा रखी थी लेकिन कैच आफ साइड से निकला।

इशांत शर्मा की गेंद पर ट्राट की विकेट के पीछे कैच की जोरदार अपील अंपायर कुमार धर्मसेना ने ठुकरा दी। हालांकि धोनी और इशांत दोनों को ही यकीन था कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया था, लेकिन अंपायर संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने इस अपील को नकार दिया। चौथे दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड के खिलाड़ी काफी सुखद स्थिति में दिखाई दे रहे थे और अंतिम दिन उनकी पूरी कोशिश मैच को ड्रा कराने की रहेगी।

नागपुर की धीमी पिच का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों टीमों की पहली पारी तीन दिन के बाद जाकर समाप्त हुई।



इंग्लैंड ने लंच तक बिना कोई विकेट खोए 17 रन और चायकाल तक दो विकेट खोकर 81 रन बनाए थे। दिन की समाप्त पर उसका स्कोर तीन विकेट पर 161 रन था।

Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: Both teams target narrow lead,
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।
 

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top