Home »Sports »Cricket »Latest News» Clint McKay Hat-Trick, Australia Vs England 4th ODI

हैट्रिक लेकर जश्न में डूबे थे कंगारू, इस अंग्रेज की दिलेरी ने कर दिया रंग में भंग

dainikbhaskar.com | Sep 15, 2013, 10:34 IST

  • ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट का मुकाबला किसी जंग से कम नहीं होता और इस जंग में हारना दोनों ही टीमों को गवारा नहीं होता। आखिरी समय तक लड़ी जाने वाली इस जंग का ऐसा ही एक नजारा कार्डिफ के सोफिया गार्डन में नेटवेस्ट सीरीज के चौथे वन-डे में दिखाई दिया।
    क्लाइंट मैक्के की हैट्रिक के बाद ऑस्ट्रेलिया जीत की दहलीज पर पहुंच चुका था लेकिन अंग्रेज विकेटकीपर जोस बटलर की दिलेरी ने ऑस्ट्रेलिया से जीत छीन ली।
    इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। आखिरी और निर्णायक मैच 16 सितंबर को साउथम्प्टन में खेला जाएगा।
    मैक्के ने किस तरह हैट्रिक लगा पहले अंग्रेजों को किया पस्त और फिर कैसे ऑस्ट्रेलिया के हाथ से फिसल गई जीत, जानिए आगे की तस्वीरों में...
  • इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया 227 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक 87 रन जॉर्ज बैली ने बनाए। एडम वोग्स और मैथ्यू वेड ने भी 30 और 36 रनों की उपयोगी पारियां खेलीं। वहीं इंग्लैंड के लिए स्पिनर जेम्स ट्रेडविल ने 3 विकेट लिए।

  • जवाबी पारी खेलने उतरी मेजबान इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया स्पीडस्टार क्लाइंट मैक्के कहर बनकर टूटे। पारी के तीसरे ओवर में मैक्के ने हैट्रिक लेकर मैदान पर सन्नाटा फैला दिया। मैक्के ने सबसे पहले इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

  • मैक्के ने अगली ही गेंद पर पूरी सीरीज में रनों के लिए तरह रहे जोनाथन ट्रॉट को स्लिप में एरोन फिंच के हाथों कैच करा दिया।

  • दो गेंदों पर दो विकेट झटक चुके मैक्के इसके बाद भी नहीं रुके। ओवर की तीसरी गेंद पर मैक्के ने जो रूट को शेन वॉटसन के हाथों कैच करा हैट्रिक जमा दी। इंग्लैंड केवल आठ रन पर अपने तीन खिलाड़ियों को खो चुका था।

  • मोर्गन के आउट होने के बाद कार्बेरी भी ज्यादा देर नहीं टिके और 63 रनों की शानदार पारी खेल वह भी डेब्यू कर रहे ऑस्ट्रेलिया कॉल्टर निले की गेंद पर चकमा खा गए। शेन वॉटसन ने इसके बाद रवि बोपारा को आउट कर इंग्लंड का स्कोर छह विकेट पर 144 रन कर दिया।

  • इसके बाद ऑस्ट्रेलिया कहर से इंग्लिश पारी को बचाया कप्तान इयान मोर्गन और माइकल कार्बेरी ने। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 104 रन जोड़े। इस साझेदारी को शेन वॉटसन ने मोर्गन को बोल्ड कर तोड़ा। मोर्गन ने 53 रन बनाए।

  • इस समय ऑस्ट्रेलिया जीत की दहलीज तक पहुंच चुका था लेकिन क्रीज पर मौजूद जोस बटलर के इरादे कुछ और ही थे। बटलर ने आखिरी ओवर्स में धमाकेदार बैटिंग करते हुए केवल 48 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 65 रन बनाते हुए ऑस्ट्रेलिया के हाथ आई जीत छीन ली। बटलर को बेन स्टोक का शानदार साथ भी मिला जिन्होंने 25 रन बनाए।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Clint McKay hat-trick, australia vs england 4th ODI
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Latest News

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top