Home »Sports »Cricket »Off The Field» Cook & Clark Scored 100 In Thier Debut Against India

IND Vs AUS: ये 'लक' चला तो कुक के बाद क्लार्क भी देंगे टीम इंडिया को शिकस्त !

dainikbhaskar.com | Feb 22, 2013, 10:47 IST

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू हो चुका है। कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों की विदाई के बाद युवा चेहरों के साथ हो रही यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए खास है।

    टीम इंडिया के लिए यह सीरीज इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे पहले इंग्लैंड के हाथों उसे घर में ही शिकस्त मिली थी। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलियाई चुनौती को लेकर टीम सतर्क है लेकिन हाल ही में टीम इंडिया को हरा कर गई इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक संयोग ऐसा भी है जो धोनी एंड कंपनी के लिए शुभ संकेत नहीं है।

    क्या है ये संयोग और इससे टीम इंडिया को क्या है खतरा, जानने के लिए क्लिक करें आगे की तस्वीरें...

  • इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह संयोग टीम के कप्तानों को लेकर है। ये संयोग इंग्लिश टीम के कप्तान एलिस्टर कुक और कंगारू कप्तान माइकल क्लार्क के बीच हैं।

  • भारत को हरा कर गई इंग्लिश टीम के कप्तान एलिस्टर कुक और कंगारू टीम के कप्तान क्लार्क दोनों ने ही अपना डेब्यू टीम इंडिया के खिलाफ किया था। कुक ने वर्ष 2006 में नागपुर में वहीं क्लार्क ने 2004-05 सीरीज में कटक में खेले गए टेस्ट में पदार्पण किया था।

  • कुक और क्लार्क दोनों ने ही अपनी डेब्यू टेस्ट में ही टीम इंडिया के खिलाफ शतक बनाया था। कुक ने नागपुर में इंडिया के दिग्गज स्पिनर्स कुंबले और हरभजन के खिलाफ जबर्दस्त स्ट्रोकप्ले दिखाते हुए 104 रन वहीं क्लार्क ने 151 रन की शानदार पारी खेली थी।

  • टीम इंडिया के खिलाफ डेब्यू करने वाले ये दोनों ही खिलाड़ी अब अपनी टीम के कप्तान हैं और कप्तान के रूप में दोनों का ही ये पहला भारत दौरा है। कुक तो अपने शानदार खेल की दम पर टीम इंडिया को शिकस्त दे गए अब देखना यह है कि क्लार्क भी यही कारनाम करने में सफल हो पाते हैं या नहीं।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: cook & clark scored 100 in thier debut against india
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Off The Field

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top