Home »Sports »Cricket »Talking Pictures» Dharamsala ODI Suresh Raina Shows Heart At Mummy S Home

LIVE PICS: रैना ने दिखाया 'नानी के घर' याराना, बोले, 'जब चाहो आ जाना'

प्रेम सूद | Jan 24, 2013, 18:06 IST

  • धर्मशाला. इंग्लैंड और भारत के बीच हो रही वनडे सीरीज मेजबान टीम के कई नए स्टेडियमों के उद्घाटन का जरिया बन गई है। पहले राजकोट, फिर रांची और अब धर्मशाला अपने पहले इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करने जा रहा है। वैसे तो मेजबान की 3-1 से जीत के बाद सीरीज अब फीकी सी हो गई है, फिर भी जीत का अंतर 4-1 से देखना हर खेल प्रेमी की आस होगी।
    सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच की मेजबानी कर रहे हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इसे यादगार बनाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। खिलाड़ियों के आराम से लेकर खान-पान तक की खास व्यवस्था की गई है।
    इंग्लैंड और इंडिया की टीमें मैच के अधिकारियों के साथ गुरुवार को धर्मशाला पहुंचीं। घाटी के लिए अक्टूबर 2012 से हवाई सेवा ठप होने के बाद से वीरान पड़ा कांगड़ा एयरपोर्ट पर दो चार्टड प्लेनों की लैंडिंग से गुलजार हो उठा। सबसे पहले मैच अंपायर यहां पहुंचे। प्लेन ने कांगड़ा एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का चक्कर लगाया। इसके बाद मेजबान इंडिया व मेहमान इंग्लैंड की टीमों के खिलाड़ियों का एक दूसरे प्लेन से कांगड़ा की वादियों में आगमन हुआ।
    आगे क्लिक कर जानिए, धर्मशाला में टीम इंडिया की गतिविधियों का ताजा हाल...
  • खेल प्रेमियों का उत्साह चरम पर
    वनडे मैच आयोजन का समय नजदीक आते ही क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है। धोनी ब्रिगेड की कुक एंड कंपनी से भिड़ंत को देखने के लिए खेल प्रेमियों के लिए एचपीसीए ने स्टेडियम में प्रवेश के लिए पांच गेट निर्धारित किए हैं। स्टेडियम परिसर के भीतर बने 12 अन्य प्रवेश द्वारों से दर्शक अपने-अपने स्टैंडों तक पहुंच सकेंगे।
  • स्टेडियम में दर्शकों के लिए पांच मुख्य प्रवेश द्वारों की व्यवस्था की गई है, जिनमें पहला गेट साई मैदान के साथ, दूसरा गेट बीएड कालेज के साथ, तीसरा गेट धर्मशाला कालेज की तरफ से तथा चौथा और पांचवां गेट ईस्ट एंड की तरफ निर्धारित किया गया है। मुख्य गेटों से स्टेडियम में प्रवेश करने के बाद दर्शक 12 विभिन्न स्टैंड्स में अपनी निर्धारित सीटों तक पहुंच सकेंगे। मैच के दौरान स्टेडियम के बाहर और भीतर पुलिस बल तैनात रहेंगे।

  • एयरपोर्ट पर लगे धोनी-रैना के नारे
    दोनों टीमों के खिलाड़ियों का कांगड़ा एयरपोर्ट पर पहुंचने पर पारंपरिक ढंग से भव्य स्वागत किया गया। कांगड़ा एयरपोर्ट के बाहर क्रिकेट प्रेमियों का अपने चहेते खिलाड़ियों के दीदार के लिए तांता लगा हुआ था। क्रिकेट प्रेमियों की भारी भीड़ के चलते दोनों टीमों के खिलाड़ियों को कड़े सुरक्षा पहरे में कांगड़ा एयरपोर्ट से विशेष वाहनों द्वारा धर्मशाला के कंडी गांव स्थित खिलाड़ी आवासीय परिसर द पवेलियन पहुंचाया गया।
  • टीम इंडिया के स्टार इशांत शर्मा

  • कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रहेगी जीत के चौके की तलाश

  • अंग्रेज लॉर्ड्स व भारतीय ठहरेंगे वंडरर्स में
    एचपीसीए द्वारा धर्मशाला के समीप कंडी गांव में निर्मित खिलाड़ी आवासीय परिसर को 'वंडर ऑफ एचपीसीए द पवेलियन' का नाम दिया गया है। द पवेलियन के लॉर्ड्स कॉम्प्लेक्स में इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों को ठहराने की व्यवस्था की गई है, जबकि वंडरर्स काम्प्लेक्स में धोनी के धुरंधर ठहरेंगे।
  • इसके अतिरिक्त बीसीसीआई ऑफिशियल को भी द पवेलियन में ठहराया जाएगा। द पवेलियन में खिलाड़ियों सहित बीसीसीआई अधिकारियों के खान-पान की व्यवस्था का जिम्मा रैडीसन होटल को सौंपा गया है।

  • रैना का पैगाम, जब चाहे तब ले जाओ ऑटोग्राफ यार

    लगातार तीन मैचों में हाफ सेंचुरी लगाने वाले स्टार ऑलराउंडर सुरेश रैना ने धर्मशाला पहुंचते ही ट्वीट किया कि धर्मशाला स्टेडियम सौंदर्य से परिपूर्ण है। इससे भी महत्वपूर्ण बात मेरे के लिए यह है कि मेरी मां भी यहीं से संबंध रखती हैं। ऐसे में धर्मशाला से मेरी कई यादें जुड़ी हुई हैं।

    धर्मशाला स्थित द पवेलियन में पहुंचने पर सुरेश रैना से जब यह पूछा गया कि वह अपने ननिहाल कब जाएंगे, तो उन्होंने तपाक से कहा, "जैसे ही समय मिला, मैं अपने ननिहाल जाऊंगा।"

    ऑटोग्राफ लेने पहुंचे प्रशंसकों को रैना ने कहा कि अब दो-तीन दिन समय है। जब चाहो, तब ऑटोग्राफ मिलेंगे।

  • यह है वो कॉम्पलेक्स जहां ठहरेंगी टीमें

  • एचपीसीए के पवेलियन में वर्ल्ड क्लास इंतजाम किए गए हैं।

  • खिलाड़ियों के लिए मंगवाई ट्राउट फिश
    भारत और इंगलैंड के खिलाड़ियों के लिए एचपीसीए द्वारा वीरवार को विशेष रूप से ट्राउट मछली मंगवाई गई। भारतीय व अंग्रेज खिलाड़ियों की आवोभगत में जुटी एचपीसीए ने खिलाड़ियों के खान-पान का विशेष प्रबंध किया है।
  • अंग्रेज बोले इट्स वंडरफुल
    धर्मशाला में मैच खेलने आए अंग्रेज खिलाड़ी धौलाधार की बर्फीली पहाड़ियों को देखकर खासे रोमांचित हुए।
  • कांगड़ा एयरपोर्ट से धर्मशाला आते समय अंग्रेज खिलाड़ियों ने बर्फीली धौलाधार पहाड़ियों को देखकर कहा, "इट्स वंडरफुल"।

  • द पवेलियन के लॉर्ड्स कॉम्प्लेक्स के रिसेप्शन पर पहुंचने पर अंग्रेज खिलाड़ियों ने पूछा कि क्या हम इन पहाड़ियों पर भ्रमण पर जा सकते हैं, तो एचपीसीए के पदाधिकारियों ने कहा, "शाम को बीसीसीआई के अधिकारी भी यहां पहुंच रहे हैं, उसके बाद ही घूमने का कार्यक्रम तय होगा।"

  • घूमने के लिए मैक्लोडगंज बेहतरीन स्थल है। जिसके संबंध में इंग्लैंड के संबंध में जानकारी दी गई।

  • खिलाड़ियों के लिए 4 गोल्फ कारें
    खिलाड़ियों को द पवेलियन पहुंचने में ज्यादा पैदल न चलना पड़े इसके लिए एचपीसीए द्वारा 4 गोल्फ कारें विशेष रूप से मंगवाई गई हैं।
  • ईको फ्रेंडली यह कारें बैटरी से चलती हैं तथा प्रति कार की कीमत 5 लाख रुपए है।

  • इन 4 कारों में से एक कारगो गाड़ी सामान के लिए जबकि तीन कारों को खिलाड़ियों द्वारा इस्तेमाल किया जाएगा।

  • इंग्लैंड के स्टार स्टीवन फिन

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: dharamsala ODI suresh raina shows heart at mummy s home
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Talking Pictures

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top