Home »Sports »Cricket »Bhaskar Special » Dhoni Praises Raina, Rohit

जीत के बाद धोनी बोले- कहां गए गोरे

भास्कर न्यूज | Jan 24, 2013, 08:45 AM IST

धर्मशाला.भारत और इंग्लैंड के धर्मशाला में रविवार को होने वाले पांचवें और वन डे मैचों की सीरिज के आखिरी मैच में धोनी ब्रिगेड के लिए मौसम भी चुनौती बन सकता है। शानदार फॉर्म में चल रही धोनी की टीम अब तक 3-1 से सीरिज अपने नाम कर चुकी है लेकिन इंग्लैंड के 4-1 के सफाए के रास्ते में मौसम भी आड़े आ सकता है। हिमांचल प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड और बर्फबारी का मौसम न सिर्फ धोनी के धुरंधरों बल्कि क्रिकेट प्रशंसकों के लिए भी परेशानी बन सकता है। हालांकि बृहस्पितवार को कांगड़ा एयरपोर्ट से धर्मशाला पहुंचे खिलाड़ियों का स्वागत साफ आसमान और चमकती धूप ने किया लेकिन स्थानीय मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम बदलने का अनुमान लगाया है अगले तीन दिनों के लिए अधिकतम तापमान छह से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान -2 डिग्री तक लुड़कने का अनुमान लगाया है। मैच वाले दिन कुछ स्पैल बादलों के बीच होने की उम्मीद है। मैच सुबह नौ बजे से शुरू होगा।
इंग्लैंड को हराने के बादटीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब धु्रव पांडव हाल में पत्रकार वार्ता में पहुंचे तो वहां एक भी अंग्रेज पत्रकार मौजूद नहीं था। यह देख उनके मुंह से निकल गया, कहां गए गोरे, क्या चले गए। फिर धोनी ने कहा, ‘गोरे क्या सिर्फ नमक मिर्च ही लगाने आते हैं।’ धोनी के इस कथन पर भारतीय मीडिया ने जोरदार ठहाका लगाया। उल्लेखनीय है कि मैच के बाद पत्रकार वार्ता का आयोजन होता है जिसमें दोनों देशों की मीडिया शामिल होती है।
धोनी ने गांगुली को पीछे छोड़ा
मोहाली में जीत (पढें- कौन रहे जीत के हीरो)हासिल करने के साथ ही धोनी वनडे में दूसरे सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गए। धोनी ने 134 मैचों में कप्तानी करते हुए 77 मैचों में जीत हासिल की (मैच का टर्निंग प्‍वाइंट)। जबकि सौरव गांगुली ने 146 मैचों में कप्तानी करते हुए 76 मैच जीते थे। अभी तक अजहरुदीन 90 मैच जीत कर सफल कप्तानों में नंबर वन पर हैं। संयोग से सौरव गांगुली भी स्टेडियम में कमेंट्री के लिए मोहाली (देखें स्‍टेडियम से कुछ तस्‍वीरें)में मौजूद थे।
इस सीरीज में जीत के बाद ऐसा लगता है कि टीम इंडिया अपनी बीमारियोंसे उबर रही है।

24 जनवरी 2013 की खास खबरें

साहित्‍य से ज्‍यादा विवादों के चलते बदनाम हुआ है जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल

जीत के बाद धोनी बोले- कहां गए गोरे, वे क्या सिर्फ नमक मिर्च ही लगाने आते हैं

गीतिका को दुबई ले जाकर शारीरिक शोषण करना चाहता था कांडा

मजिस्‍ट्रेट ने लड़की से कहा- कपड़े उतारो, विरोध करने पर दी धमकी!

मोबाइल पर इंटरनेट के बाद अब बात करना भी हुआ महंगा

इनकम टैक्‍स बचाने के सात उपाय

Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
Web Title: Dhoni praises Raina, Rohit
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

    Comment Now

    Most Commented

        More From Bhaskar Special

          Trending Now

          Top