Home »Sports »Cricket »Bhaskar Special» Dhoni Praises Raina, Rohit

जीत के बाद धोनी बोले- कहां गए गोरे

भास्कर न्यूज | Jan 24, 2013, 08:45 IST

  • धर्मशाला.भारत और इंग्लैंड के धर्मशाला में रविवार को होने वाले पांचवें और वन डे मैचों की सीरिज के आखिरी मैच में धोनी ब्रिगेड के लिए मौसम भी चुनौती बन सकता है। शानदार फॉर्म में चल रही धोनी की टीम अब तक 3-1 से सीरिज अपने नाम कर चुकी है लेकिन इंग्लैंड के 4-1 के सफाए के रास्ते में मौसम भी आड़े आ सकता है। हिमांचल प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड और बर्फबारी का मौसम न सिर्फ धोनी के धुरंधरों बल्कि क्रिकेट प्रशंसकों के लिए भी परेशानी बन सकता है। हालांकि बृहस्पितवार को कांगड़ा एयरपोर्ट से धर्मशाला पहुंचे खिलाड़ियों का स्वागत साफ आसमान और चमकती धूप ने किया लेकिन स्थानीय मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम बदलने का अनुमान लगाया है अगले तीन दिनों के लिए अधिकतम तापमान छह से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान -2 डिग्री तक लुड़कने का अनुमान लगाया है। मैच वाले दिन कुछ स्पैल बादलों के बीच होने की उम्मीद है। मैच सुबह नौ बजे से शुरू होगा।
    इंग्लैंड को हराने के बादटीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब धु्रव पांडव हाल में पत्रकार वार्ता में पहुंचे तो वहां एक भी अंग्रेज पत्रकार मौजूद नहीं था। यह देख उनके मुंह से निकल गया, कहां गए गोरे, क्या चले गए। फिर धोनी ने कहा, ‘गोरे क्या सिर्फ नमक मिर्च ही लगाने आते हैं।’ धोनी के इस कथन पर भारतीय मीडिया ने जोरदार ठहाका लगाया। उल्लेखनीय है कि मैच के बाद पत्रकार वार्ता का आयोजन होता है जिसमें दोनों देशों की मीडिया शामिल होती है।
    धोनी ने गांगुली को पीछे छोड़ा
    मोहाली में जीत (पढें- कौन रहे जीत के हीरो)हासिल करने के साथ ही धोनी वनडे में दूसरे सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गए। धोनी ने 134 मैचों में कप्तानी करते हुए 77 मैचों में जीत हासिल की (मैच का टर्निंग प्‍वाइंट)। जबकि सौरव गांगुली ने 146 मैचों में कप्तानी करते हुए 76 मैच जीते थे। अभी तक अजहरुदीन 90 मैच जीत कर सफल कप्तानों में नंबर वन पर हैं। संयोग से सौरव गांगुली भी स्टेडियम में कमेंट्री के लिए मोहाली (देखें स्‍टेडियम से कुछ तस्‍वीरें)में मौजूद थे।
    इस सीरीज में जीत के बाद ऐसा लगता है कि टीम इंडिया अपनी बीमारियोंसे उबर रही है।

    24 जनवरी 2013 की खास खबरें

    साहित्‍य से ज्‍यादा विवादों के चलते बदनाम हुआ है जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल

    जीत के बाद धोनी बोले- कहां गए गोरे, वे क्या सिर्फ नमक मिर्च ही लगाने आते हैं

    गीतिका को दुबई ले जाकर शारीरिक शोषण करना चाहता था कांडा

    मजिस्‍ट्रेट ने लड़की से कहा- कपड़े उतारो, विरोध करने पर दी धमकी!

    मोबाइल पर इंटरनेट के बाद अब बात करना भी हुआ महंगा

    इनकम टैक्‍स बचाने के सात उपाय

    Sports News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! डाउनलोड करें Hindi News App और रहें हर खबर से अपडेट
  • रोहित और रैना ने संभाला
    एक समय टीम इंडिया 90 रन पर 3 विकेट खो चुकी थी। ऐसे समय रोहित और रैना ने सूझबूझ से खेलते हुए न केवल पारी को संभाला, बल्कि रन गति को भी तेज किया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 51 गेंदों में 68 रन की अहम साझेदारी कर अंग्रेजों पर दबाव बना लिया। खास कर रोहित ने ट्रेडवेल और ब्रेसनन की गेंदों पर रन बटोरे।
  • खूब चला रैना का बल्ला
    रोहित के आउट होने के बाद सुरेश रैना का जादू चला। चाहे ट्रेडवेल हों या फिन, जो रूट हों या फिर ब्रेसनन, सभी की गेंदों पर रैना ने रन लूटे। रैना ने 79 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्का लगाते हुए नाबाद 89 रन बनाए। यही नहीं रैना और कप्तान धोनी ने 5वें विकेट के लिए 48 गेंदों में 55 रन जोड़ कर जीत का आधार तैयार कर दिया।
  • ट्रेडवेल ने चौथी बार किया युवी को आउट
    वनडे सीरीज के चारों मैच में इंग्लैंड के स्पिनर ट्रेडवेल ने युवराज को आउट किया। मोहाली में युवी से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन युवी 16 गेंदों में महज 3 रन बना कर ट्रेडवेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।
  • अंपायरों के तीन गलत फैसले
    मैच में अंपायरिंग को लेकर भी चर्चा रही। तीन विवादास्पद फैसले दिए गए जिसमें से 2 भारत के खिलाफ गए। पहला फैसला इंगलैंड के खिलाफ गया जिसमें अश्विन की गेंद पर कुक को अंपायर सुधीर असनानी ने एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया। रिप्ले से साफ पता चल रहा था कि गेंद विकेट की लाइन से बाहर थी। दूसरा फैसला भारतीय पारी के दौरान सुधीर असनानी ने ही दिया। ब्रेसनन की एक बाहर जाती गेंद पर गंभीर ने हवा में बल्ला अड़ाया और विकेटकीपर की अपील पर असनानी ने गंभीर को आउट दे दिया। रिप्ले में गेंद बल्ले से लगी ही नहीं थी।
  • रोहित की पारी का अंत किया स्टीव डेविस ने
    काफी दिनों बाद बेहतरीन पारी खेल रहे रोहित शर्मा को फिन की गेंद पर अंपायर स्टीव डेविस ने एलबीडल्यू आउट दे दिया। जब मैदान पर लगी टीवी स्क्रीन पर रिप्ले दिखाया गया तो गेंद विकेट की लाइन से बाहर थी।
  • रोहित के 2000 रन पूरे
    रोहित शर्मा ने वनडे में २००० रन पूरे कर लिए। उन्होंने २४वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेने के साथ ही यह आंकड़ा छुआ। रोहित के अब ८७ मैचों से २०६१ रन हो गए हैं।

  • बेल्स गिरने से बचे रैना
    भारतीय पारी के 35वें ओवर में फिन की बाहर जाती गेंद रैना के बल्ले से लगी और स्लिप खड़े कुक ने कैच ले लिया। अंग्रेज जश्न मनाने लगे कि तभी अंपायर डेविस ने डेड बॉल का इशारा कर दिया और अंग्रेज हैरान रह गए। दरअसल फिन का पैर गेंद डालते वक्त स्टंप्स से टकरा गया था जिसकी वजह से बेल्स गिर गई थी। इसी वजह से अंपायर ने डेड बॉल का इशारा किया था। रैना उस समय 42 रन खेल रहे थे और भारत का स्कोर 4 विकेट पर 178 रन था। कप्तान कुक तुरंत डेविस से बात करने पहुंचे।

  • ट्रेन्डिंग नोटिफिकेशन्स
Web Title: Dhoni praises Raina, Rohit
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
पढ़ते रहिए 5.5 करोड़ + रीडर्स की पसंदीदा और विश्व की नंबर 1 हिंदी न्यूज़ वेबसाइट dainikbhaskar.com, जानो ख़बरों से ज़्यादा।

Stories You May be Interested in

      More From Bhaskar Special

        Trending Now

        पाएं लेटेस्ट न्यूज़ एंड अपडेट्स

        दैनिक भास्कर के ट्रेंडिंग खबरों के नोटिफिकेशन रखेंगे आपको अपडेट..

        * किसी भी समय ब्राउजर सेटिंग्स बदलकर नोटिफिकेशंस ऑफ कर सकते हैं.
        Top